यदि आपने एक नया Jio सिम खरीदा है या पहली बार किसी फोन में Jio सिम स्थापित कर रहे हैं, तो नेटवर्क स्थापित करना बहुत जरूरी है। इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप अपने फोन में Jio नेटवर्क कैसे सेट कर सकते हैं। हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप अपने एंड्रॉइड स्मार्टफ़ोन में नेटवर्क कैसे सेट कर सकते हैं और आपको किन चरणों का पालन करना होगा।

Reliance Jio के सस्ते Rs 75 के प्लान में मिलते हैं ये बेनेफिट्स, 3GB डाटा  और... - Reliance Jio cheapest Rs 75 plan best benefits | Digit Hindi

तो चलिए जानते है Jio की नेटवर्क सेटिंग की स्टेप बाई स्टेप प्रक्रिया अपने एंड्रॉइड स्मार्टफोन में Jio नेटवर्क सेट करने के लिए सबसे पहले अपने स्मार्टफोन के पहले स्लॉट में Jio सिम डालें। अगर आपका फोन सैमसंग का है तो सेटिंग में जाएं और फिर मोबाइल नेटवर्क पर स्विच करें फिर नेटवर्क मोड SIM1 चुनें और LTE या 3G या 2G (ऑटोकनेक्ट) चुनें। अगर आपके पास Xiaomi फोन है, तो जियो नेटवर्क सेट करने के लिए सेटिंग्स खोलें और फिर सिम कार्ड और मोबाइल नेटवर्क पर जाएं।

फिर सिम कार्ड सेटिंग्स में सिम 1 का चयन करें और 'पसंदीदा नेटवर्क प्रकार' में "पसंदीदा LTE" चुनें। इस तरह आपको ओप्पो स्मार्टफोन के लिए सेटिंग्स में डुअल सिम और मोबाइल डेटा पर जाना होगा। इसके बाद आपको "पसंदीदा नेटवर्क प्रकार" और फिर 4 जी / 3 जी / 2 जी (ऑटो) का चयन करना होगा।

Jio Disney+ Hotstar VIP Plans: Jio के सबसे धांसू प्‍लान, डेटा-कॉलिंग के साथ  मिलेगा ये खास फायदा - Reliance jio best prepaid plans with disney plus  hotstar vip subscription - Latest News

इसके बाद आपको डेटा चालू करने के लिए सेटिंग्स में जाना होगा और वहां आपको डेटा उपयोग के लिए सिम एक का चयन करना होगा। दूसरी ओर, डेटा रोमिंग को चालू करने के लिए, आपको सेटिंग्स पर जाना होगा और डेटा रोमिंग को चालू करना होगा। यदि आपको वर्णित प्रक्रिया के माध्यम से नेटवर्क सेट करने में समस्या हो रही है, तो आप एपीएन सेटिंग्स को रीसेट कर सकते हैं और इसे सेट कर सकते हैं। सेट करने के बाद आपको अपना फोन रीस्टार्ट करना होगा और फिर आप जियो की सेवा का आनंद ले सकते हैं।

Related News