दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल फोन कंपनी एप्प्ल हैं और इसकी लोकप्रियता का अदांजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि दुनिया का हर इंसान इसे खरीदना चाहता हैं, एप्पल के दिवाने इसकी iPhone 16 सीरीज़ के लॉन्च का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं, iPhone 16 सीरीज़ के बाद अगले iPhone SE मॉडल में महत्वपूर्ण अपग्रेड आने की अटकलें लगाई जा रही हैं। खास बात यह है कि दोनों लाइनअप में कुछ अत्याधुनिक डिज़ाइन तत्व साझा किए जाने की उम्मीद है।

Google

iPhone 16 से प्रेरित डिज़ाइन इनोवेशन

आने वाले iPhone SE में एक नया डिज़ाइन होगा, जिसमें आगे की तरफ़ एक डायनामिक आइलैंड नॉच शामिल है, जो 2024 में लॉन्च होने वाले iPhone 16 सीरीज़ में अपेक्षित है। Apple ने कुछ समय से अपने SE मॉडल के लिए पुराने डिज़ाइन को ही अपनाया है, एक ऐसा कारक जिसने उपभोक्ताओं की रुचि को कुछ हद तक कम कर दिया है।\

Google

उन्नत चिपसेट के साथ प्रदर्शन में वृद्धि

शुरुआती रिपोर्टों में iPhone SE 4 के लिए iPhone 14 मॉडल के समान एक बड़ी स्क्रीन और एक बड़ा नॉच होने का संकेत दिया गया था, जिसमें संभावित रूप से फेस आईडी तकनीक शामिल है। यह अनुमान लगाया गया है कि Apple नए SE को A15 या A16 चिपसेट से लैस करेगा, जो विस्तारित दीर्घायु और मजबूत प्रदर्शन का वादा करता है।

Google

Apple का लक्ष्य SE सीरीज़ की कम कीमत में अधिक सुविधाएँ पैक करने की प्रतिष्ठा का लाभ उठाना है। भारत में इसकी शुरुआती कीमत लगभग 40,000 रुपये होने की अफवाह है, जो इसे Apple का अब तक का सबसे किफ़ायती iPhone बनाता है।

Related News