साल 2020 लगभग खत्म हो गया है और इस समय लोग अपने दोस्तों और परिवार को हैप्पी न्यू ईयर की शुभकामनाएं दे रहे हैं। और अगर आप भी अपने दोस्तों और परिवार को जहर देना चाहते हैं तो व्हाट्सएप स्टिकर आपके लिए एक अच्छा विकल्प है। तो नीचे दिए गए स्टेप बाय स्टेप गाइड का पालन करें ताकि आप जान सकें कि आप नए साल के व्हाट्सएप स्टिक को कैसे डाउनलोड और भेज सकते हैं।

इस प्रकार के स्टिकर को डाउनलोड करने और भेजने के लिए आपके पास व्हाट्सएप का नवीनतम संस्करण और कार्यशील इंटरनेट कनेक्टिविटी होना आवश्यक है। गूगल प्ले स्टोर खोलें और नए साल के व्हाट्सएप स्टिकर खोजें। इसके बाद अपनी पसंद का कोई भी स्टिकर डाउनलोड करें और इसके इंस्टॉल होने का इंतजार करें। इसके बाद डाउनलोड किए गए स्टिकर ऐप को खोलें और इसके अंदर ऐड / + बटन पर क्लिक करें।

जुड़ते ही, व्हाट्सएप खोलें और उसके अंदर किसी भी चैट विंडो को खोलें। इसके बाद टेक्स्टबॉक्स एरिया के अंदर इमोजी आइकन पर क्लिक करें। फिर सबसे नीचे स्टिकर आइकन पर क्लिक करें। उसके बाद हाल ही में आपके द्वारा जोड़े गए स्टिकर आइकन को ढूंढें। इसके बाद किसी भी स्टिकर पर क्लिक करें और भेजें। यहां एक बात और गौर करने वाली है कि यह फीचर फिलहाल सिर्फ एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है।

iOS के अंदर आप अपने किसी भी एंड्रॉइड स्मार्टफोन की मदद से या अपने किसी भी एंड्रॉइड स्मार्टफोन यूजर्स की मदद से उपरोक्त विधि का उपयोग कर सकते हैं और अपने आईफोन के अंदर स्टिकर प्राप्त कर सकते हैं और इसे फॉरवर्ड कर सकते हैं। आप अपने iPhone के अंदर भविष्य में उपयोग के लिए इन स्टिक्स को पसंदीदा के अंदर भी सहेज सकते हैं।

Related News