pc: abplive

ऑनलाइन घोटाले हर दिन बढ़ते जा रहे हैं। घोटालेबाज विभिन्न तरीकों से लोगों को धोखा देने की कोशिश करते हैं। हालाँकि, समय के साथ लोग अधिक जागरूक होते जा रहे हैं और अक्सर यह समझ जाते हैं कि कब कोई घोटाला होने वाला है। वे इन धोखाधड़ी का शिकार होने से बचने का प्रबंधन करते हैं। हाल ही में एक घोटालेबाज के साथ एक चैट थ्रेड सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इस सूत्र में, एक घोटालेबाज ने व्हाट्सएप पर एक व्यक्ति के साथ लंबी बातचीत की और खुलासा किया कि वह कैसे लोगों को धोखा देता है।

बेंगलुरु के चेट्टी अरुण नाम के शख्स ने ये चैट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'X' पर शेयर की है. उन्होंने यह भी बताया कि कैसे घोटालेबाज एपीके फाइलें इंस्टॉल करवाकर लोगों को धोखा देने की कोशिश करते हैं। अरुण को एहसास हुआ कि घोटालेबाज उसे धोखा देने की कोशिश कर रहा है। उसे ब्लॉक करने के बजाय, अरुण ने घोटालेबाज के साथ चैट करना जारी रखने का फैसला किया। उन्होंने घोटालेबाज से पूछा कि लाइफ कैसी चल रही है, इसके बाद स्कैमर उन्हें स्कैम करने के तरीका बता देता है।

व्हाट्सएप को कंट्रोल कर करता है ये काम

घोटालेबाज ने अरुण को बताया कि वह लोगों के व्हाट्सएप को नियंत्रित करता है और फिर ई-कॉमर्स और बैंकिंग ऐप्स पर साइन अप करने के लिए ओटीपी का उपयोग करता है। एक बार जब वह इन ऐप्स तक पहुंच हासिल कर लेता है, तो वह लोगों के पैसे ले लेता है। जब घोटालेबाज को पता चला कि अरुण उनकी चैट का रिकॉर्ड रख रहा है, तो उसने अरुण को पुलिस को इसकी रिपोर्ट न करने की चेतावनी दी। इसके बाद वह चैट्स डिलीट कर देता है।

Related News