भविष्य को देखते हुए सभी कार कंपनियों ने अपना ध्यान इलेक्ट्रिक कारों की ओर लगाया है। बढ़ते प्रदूषण और पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के कारण इलेक्ट्रिक वाहन लोकप्रियता हासिल कर रहे हैं। हाल के कॉर्पोरेट घोटालों के परिणामस्वरूप इस विशेषता की मांग में काफी वृद्धि हुई है। लेकिन इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने के बाद उसे चार्ज कहां से करें? यही सवाल खड़ा करता है। इसलिए, इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशनों की संख्या बढ़ाने की मांग बढ़ रही है। इसी जरूरत को समझते हुए हीरो इलेक्ट्रिक ने अगले तीन वर्षों में देश में एक लाख चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने की योजना बनाई है। इसके लिए कंपनी ने बैंगलोर में एक इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टार्टअप के साथ समझौता किया है। पहले साल देश के टॉप 30 शहरों में 10,000 चार्जिंग स्टेशन बनाए जाएंगे। इसलिए, भविष्य की मांग को पूरा किया जा सकता है।

"हम मानते हैं कि देश में इलेक्ट्रिक वाहन विकास के लिए एक चार्जिंग स्टेशन होना चाहिए। इसलिए समझौते से देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री को बढ़ावा मिलेगा। इससे ग्राहकों को वाहनों को चार्ज करने में आसानी होगी। हमारा लक्ष्य स्वच्छ और प्रदूषण मुक्त वाहनों को बढ़ावा देना भी है, ”सोहिंदर गिल, सीईओ, हीरो इलेक्ट्रिक ने कहा।

इलेक्ट्रिक वाहन उपयोगकर्ताओं को मोबाइल एप्लिकेशन और वेबसाइट प्रदान की जाएगी। इससे कार मालिक आसानी से अपने नजदीकी चार्जिंग स्टेशन का पता लगा सकेंगे। वे बुकिंग स्लॉट भी ढूंढ सकेंगे।

इसी तरह की हर प्रकार की खबरें पढ़ने के लिए आप हमारे साथ बने रह सकते हैं क्योंकि हमारे इस प्लेटफार्म पर हर तरह की खबरें प्रस्तुत की जाती है जिन को पढ़कर आप अपना मनोरंजन कर सकते हैं|

Related News