PC: abplive

व्हाट्सएप का इस्तेमाल तो हम सभी करते हैं, लेकिन ऐसे कई फीचर्स हैं जिनके बारे में कम ही लोग जानते हैं। कंपनी यूजर की सुविधा बढ़ाने के लिए अक्सर नए फीचर्स पेश करती रहती है। कभी-कभी, हम गलती से कोई ऐसा मैसेज या फ़ोटो डिलीट कर देते हैं जिसका हमारा कोई इरादा नहीं होता। अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। हमारे पास एक ट्रिक है जो आपको किसी भी डिलीट हुए मैसेज या फोटो को रिकवर करने में मदद करेगी।

व्हाट्सएप पर फोटो या मैसेज कैसे रिकवर करें

व्हाट्सएप ने अपने "डिलीट फॉर मी" फीचर में एक महत्वपूर्ण अपडेट किया है। पहले, अगर आपने गलती से कोई मैसेज डिलीट कर दिया तो उसे रिकवर करना मुश्किल होता था। लेकिन अब, यह बदल गया है.

व्हाट्सएप के नए फीचर के साथ, उपयोगकर्ता "अनडू" विकल्प के माध्यम से हटाए गए मैसेजेस को रिकवर कर सकते हैं। किसी मैसेज को हटाने के बाद, यूजर्स के पास इसे रिकवर करने के लिए एक विशिष्ट समय सीमा होगी। यदि आपको पता चलता है कि आपने गलती से कुछ हटा दिया है, तो आप मैसेज या फोटो को रिकवर करने के लिए "अनडू" पर टैप कर सकते हैं।

नई सुविधा की जानकारी
हाल ही में, व्हाट्सएप ने एक और फीचर की घोषणा की जो आपको लिंक किए गए डिवाइस पर चैट को लॉक करने की अनुमति देता है। इस नए फीचर के बारे में जानकारी WABetaInfo वेबसाइट द्वारा साझा की गई थी और इसे Google Play Store पर एंड्रॉइड अपडेट 2.24.11.9 के लिए व्हाट्सएप बीटा में भी पाया गया था। चैट लॉक सुविधा उपयोगकर्ताओं को अपनी बातचीत को निजी रखने में मदद करती है।

Related News