आजकल हम Google का उपयोग किसी भी चीज़ के बारे में जानने के लिए करते हैं, क्योंकि हमें उन चीजों से संबंधित विशिष्ट परिणाम मिलते हैं। लेकिन अक्सर हम गूगल पर ऐसी चीजें ढूंढ लेते हैं जो हमें मुश्किल में डाल देती हैं। इसलिए आज हम आपको इनमें से कुछ चीजों के बारे में बताएंगे। यदि आपका स्वास्थ्य खराब है और आप अपने लक्षणों के आधार पर Google पर खोज कर रहे हैं, तो आप किस बीमारी से संक्रमित हैं, इसके अलावा यदि आप उस बीमारी से उबरने के लिए Google पर दवाओं की तलाश कर रहे हैं, तो ऐसा न करें।


इसलिए जब भी आपकी तबीयत खराब हो तो तुरंत डॉक्टर के पास जाएं। बम बनाने के लिए Google पर खोजने से बचें। यहां तक ​​कि बम बनाने की विधि या उससे जुड़ी किसी चीज के कारण आप जेल भी जा सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जैसे ही आप Google पर इस प्रकार की वस्तु खोजते हैं, आपका आईपी पता सीधे सुरक्षा एजेंसियों तक पहुंच जाएगा। तब सुरक्षा एजेंसियों के लिए आपके खिलाफ कार्रवाई करना संभव है।


जब हमें Play Store या Apple App Store पर कोई ऐप नहीं मिलता है, तो हम Google पर खोज शुरू करते हैं। इस मामले में हम हमेशा नकली एप्लिकेशन डाउनलोड करते हैं, जो हमारे डिवाइस को नुकसान पहुंचाने के साथ हमारे व्यक्तिगत डेटा को भी चुरा लेते हैं। ऐसे में आप ऐप को गूगल प्ले स्टोर या ऐप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। हम किसी भी उत्पाद का उपयोग कर रहे हैं और यदि कोई समस्या है, तो हम सीधे ग्राहक कैम को कॉल करने पर विचार करते हैं।


अक्सर हम किसी कंपनी के कस्टमर केयर नंबर को नहीं जानते हैं, ऐसे में हम गूगल का सहारा लेते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि गूगल पर कोई भी नंबर ढूंढना हानिकारक हो सकता है।

Related News