नई दिल्ली: Google ने अपने Google Home Android ऐप को अपडेट कर दिया है। ऐप अब एंड्रॉइड टीवी, Google टीवी और अन्य उपकरणों जैसे एनवीडिया शील्ड के लिए इन-बिल्ट रिमोट प्रदान करेगा। 9to5Google पर स्पॉट किया गया यह फीचर काफी कारगर होने वाला है। लोग हमेशा कहीं न कहीं अपने टीवी या अन्य उपकरणों का रिमोट कंट्रोल भूल जाते हैं। ऐप के साथ रिमोट चलाने के लिए, आपको ऐप के 'Google होम' पर जाना होगा और 'रिमोट खोलें' पर टैप करना होगा।

आईओएस यूजर्स के लिए होगा खास गूगल होम रिमोट फीचर अभी एंड्रॉयड पर आसानी से उपलब्ध होगा। आईओएस यूजर्स के लिए जब यह सर्विस लॉन्च की जाएगी तो यह लोगों के लिए काफी उपयोगी साबित होगी। ऐसा इसलिए है क्योंकि एंड्रॉइड उपभोक्ता पहले से ही Google टीवी के माध्यम से इस तरह के रिमोट फीचर का उपयोग कर सकते हैं। आईओएस यूजर्स के पास ऐसा कोई फीचर नहीं है।



ये हैं विशेषताएं: इस ऐप बेस्ट रिमोट ऑफ गूगल के नेविगेशन में डी-पैड पर टैप करने के विकल्प के बजाय, उपभोक्ता टचपैड पर स्वाइप कर सकेंगे। फिजिकल रिमोट का पिछला हिस्सा, होम और गूगल असिस्टेंट शॉर्टकट बटन भी टचपैड के निचले हिस्से में मौजूद हैं। साथ ही टीवी को ऑन और ऑफ करने के साथ-साथ वॉल्यूम कम करने के लिए बटन भी दिए जा रहे हैं। लॉग इन करते समय एक कीबोर्ड अपने आप खुल जाता है।

Related News