आजकल लोग किसी का जन्मदिन या विशेष अवसर मनाने के लिए और अपने प्रियजनों के लिए अपने प्यार का इजहार करने के लिए कोलाज चित्र बनाना पसंद करते हैं। इसके लिए ज्यादातर लोग Play Store पर एक ऐप का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन अब आप Google Photo में एक ऑटोमेटिक थीम मूवी बना पाएंगे। इस फीचर को गूगल फोटोज एप के अंदर रखा गया है। इस फीचर के जरिए उपभोक्ता अलग-अलग थीम वाली फिल्में बना सकते हैं।

इसमें सेल्फी मूवीज, मदर्स डे मूवीज, मेमोरियल डे मूवीज और कैट एंड डॉग्स मूवीज आदि शामिल हैं। इतना ही नहीं, गूगल फोटो के नए वीडियो एडिटर टूल्स यूजर्स को वीडियो ब्राइटनेस, कंट्रास्ट, स्किन कलर, शैडो, टिंट और वार्मथ जैसे कई विकल्प देंगे। इसमें नए वीडियो संपादन उपकरण होंगे जो आपको वीडियो में अपने वांछित परिणाम देखने की अनुमति देंगे। गूगल फोटोज के इस फीचर से आपको एक थीम चुननी होगी, जिसके बाद थीम अपने आप अपना काम करने लगेगी और आपको एक खूबसूरत मूवी बना देगी जिसे आप कस्टमाइज कर सकते हैं। जानिए कैसे आप Google Photos से भी बेहतरीन मूवी बना सकते हैं...

फोन में गूगल फोटोज एप को ओपन करें। जिसके बाद ऐप में सबसे नीचे लाइब्रेरी के ऑप्शन पर क्लिक करें। जिसके बाद स्क्रीन पर ऊपर दिखाई देने वाली यूटिलिटीज पर क्लिक करें। स्क्रीन पर नया पेज खुलेगा, जिसमें मूवी का विकल्प होगा, उस पर क्लिक करें। नए पेज में सबसे ऊपर नया ऑप्शन आने वाला है, इसके अलावा मेव मूवी, डॉगी मूवी और सेल्फी मूवी जैसे ऑप्शन दिखाई देने वाले हैं।



ध्यान रखें कि आपके द्वारा चुने गए विकल्प से संबंधित Google फ़ोटो में एक से अधिक फ़ोटो होने चाहिए। सिर्फ एक तस्वीर से फिल्म नहीं बन सकती। एक बार जब आप विकल्प का चयन करते हैं, तो Google एक फोटो मूवी बनाएगा और आपको एक सूचना भेजेगा, जिसे आप खोल और देख पाएंगे।

Related News