हम आपसे यह सवाल तो नहीं पूछेंगे की आपको यात्रा करना पसंद हैं या नहीं, क्योंकि सफर करना बहुत पसंद होता हैं, नई जगह, नए लोगो से मुलाकात करने का आनंद ही अलग हैं, एक जमाना था जब आप किसी नई जगह के लिए जाते थे, तो लोगो से पूछते हुए जाते थे कि किधर से जाना हैं, लेकिन आज के डीजिटल वर्ल्ड में गूगल मेप्स के सहारे आप कही भी पहुंच सकते हैं, दिशा-निर्देश देने के अलावा, Google Maps कई ऐसी सुविधाएँ प्रदान करता है जो आपकी यात्रा को बेहतर बना सकती हैं, जिससे यह आसान और ज़्यादा मज़ेदार दोनों बन जाती है, Google Maps का लाइव व्यू इसी प्रकार का फीचर हैं, आइए जानते हैं इसके बारे में-

Google

Google Maps का लाइव व्यू इसके नेविगेशन ऐप में एक अभूतपूर्व सुविधा है जो कई उपयोगकर्ताओं के लिए अभी भी अज्ञात है। यह सुविधा आपके फ़ोन के कैमरे का लाभ उठाकर वास्तविक समय में, संवर्धित वास्तविकता नेविगेशन प्रदान करती है।

Google

Google Maps लाइव व्यू सुविधा

Google Maps लाइव व्यू सीधे मैपिंग अनुभव में संवर्धित वास्तविकता को एकीकृत करके नेविगेशन को अगले स्तर पर ले जाता है।

Google मैप्स लाइव व्यू सुविधा का उपयोग कैसे करें:

स्थान चुनें और नेविगेशन शुरू करें: Google मैप्स में अपना गंतव्य चुनकर नेविगेशन शुरू करें।

Google

वॉकिंग मोड पर स्विच करें: सुनिश्चित करें कि आप वॉकिंग मोड में हैं क्योंकि लाइव व्यू वर्तमान में मुख्य रूप से पैदल यात्री नेविगेशन के लिए उपलब्ध है।

लाइव व्यू सक्रिय करें: लाइव व्यू विकल्प देखें, जो आमतौर पर स्क्रीन के नीचे स्थित होता है। इसे सक्षम करने के लिए उस पर टैप करें।

अपना फ़ोन संरेखित करें: अपने फ़ोन को सीधा करने के लिए संकेतों का पालन करें। संरेखित होने के बाद, आपके फ़ोन का कैमरा सक्रिय हो जाएगा।

संवर्धित वास्तविकता नेविगेशन: फिर आपके फ़ोन की स्क्रीन पर तीर और दिशाएँ दिखाई देंगी, जो लाइव कैमरा दृश्य पर ओवरले होंगी। ट्रैक पर बने रहने के लिए बस तीरों का अनुसरण करें।

Related News