गूगल ने सात साल बाद जीमेल लोगो को बदल दिया है। जीमेल के साथ, Google ने अपने कई उत्पादों के लोगो बदल दिए हैं। गूगल के लोगो रिप्लेसमेंट एप्स में गूगल सर्च, मैप्स, ड्राइव, मीट, फोटो, कैलेंडर, शॉपिंग, गूगल फीट, गूगल लेंस, गूगल पॉडकास्ट, गूगल वन, गूगल होम एप, गूगल फाई, गूगल फाइल्स, वियर ओएस बाई गूगल और गूगल शामिल हैं।


गूगल के इस फैसले का सोशल मीडिया पर विरोध हो रहा है और लोग इसका मजाक बना रहे हैं। कई ऐप के लोगो बदलने से उपयोगकर्ता अपने फोन में जीमेल, ड्राइव जैसे ऐप ढूंढ पाएंगे। Google का नया लोगो केवल भारत में कुछ उपयोगकर्ताओं के लिए बदल गया है। नए Google पेना लोगो में चार रंग हैं: नीला, हरा, पीला और लाल। क्या खास है कि गूगल ने इन रंगों को अपने सभी लोगो में शामिल किया है। हालाँकि, Google ने लंबे समय के बाद लोगो और एप्लिकेशन के डिज़ाइन में बदलाव के पीछे कोई कारण नहीं बताया है।


Google के कई उत्पादों का नया लोगो सोशल मीडिया पर एक मजाक बन रहा है। कई यूजर्स ने नए लोगो में भी बदलाव किए हैं। कूपर स्मिथ नाम के एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने Google के सभी लोगो को मिटा दिया है। यूजर्स का कहना है कि एक ही लुक में ऐप इस्तेमाल करने की वजह से उन्हें लंबे समय से नए लोगो से परेशानी हो रही है। नया लोगो पहली नज़र में आकर्षक नहीं है। कई उपयोगकर्ताओं ने जीमेल के नए लोगो को भ्रमित किया है।


कई उपयोगकर्ताओं ने यह भी कहा है कि वर्ष 2020 पहले से ही इतना खराब है और जीमेल के नए लोगो ने इसे और भी बदतर बना दिया है।

Related News