आज से ICC World Cup 2019 का आगाज हो गया है इस मौके पर देशभर में ही नहीं बल्कि Google ने भी इस खास मोके को और शानदार बना दिया है जी है गूगल ने एक खास Doodle बनाया है. जिसमे O की जगह बॉल और L की जगह विकेट दिखाई दे रहा है. आपको बतादे की यह Doodle केवल फोटो नहीं है बल्कि यह एक वीडियो के तौर पर भी दिखा जा सकता है जानकारी के लिए बतादे की इस वर्ल्ड कप का पहला मैच इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच आज होने वाला है वही भारत का पहला मैच 5 जून को होगा. साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत अपना पहला मैच खेलने उतरेगी


Google का ICC World Cup 2019 Doodle में O एक बॉल है. ऐसे में विडिओ में आप देख सकते है की बॉलर दौड़ता हुआ आता है जिसके बाद बैट्समैन बॉल को बल्ले से मारता है. तीसरा फिल्डर बाउंड्री के पास कैच कर लेता है. इस वीडियो में बॉलिंग, बैटिंग और फिल्डिंग तीनों को ही शान्दार दिखाया गया है.

गौरतलब है की World Cup 2019 में 10 टीमें खेल रही हैं. पिछली बार इसमें 14 टीमों ने हिस्सा लिया था. वहीं, इसके फॉर्मेट में भी इस बार कई बदलाव किये गए है । इस बार लीग मैच नॉकआउट नहीं होंगे. इस दौरान 10 टीमों को एक-दूसरे के खिलाफ मैच खेलने होंगे। इसमें 48 मैच खेले जाएंगे. अगर जीतने वाली टीमों की बात करें तो भारत दो बार वर्ल्ड कप जीत चुका है तो आस्ट्रेलिया 5 बार मैच जीत चुका है. इस बार वर्ल्ड कप इंग्लैंड में आयोजित किया जा रहा है. सभी टीमें वर्ल्ड कप के लिए कड़ी मेहनत करती नजर आ रही हैं. यह मैच कुल 11 मैदान पर खेले जाएंगे. आपको बता दें कि सेमीफाइनल मैच और 14 जुलाई को फाइनल मैच 9 जुलाई को खेला जाने वाला है.

Related News