इंटरनेट डेस्क। पॉपुलर वेब ब्राउज़र 'गूगल क्रोम' अपने एंड्राइड यूज़र्स के लिए एक नई सुविधा लेकर आया हैं। गूगल क्रोम अपने एंड्राइड एप के माध्यम से अपने यूज़र को कंटेंट ऑफलाइन प्रोवाइड कराएगा। अगर आप गूगल क्रोम यूज़र हैं तो आप अपने कंटेंट को ऑफलाइन मोड में देख सकते हैं। बता दे गूगल क्रोम एप से कंटेंट लोकप्रियता, लोकेशन और ब्राउज़िंग हिस्ट्री के आधार पर डाउनलोड किया जाएगा।

इस नए फीचर को गूगल क्रोम एंड्रॉयड ऐप के लेटेस्ट वर्ज़न पर उपलब्ध करा दिया गया हैं। बता दे डाउनलोड किया गया कंटेंट को इंटरनेट कनेक्शन नहीं होने पर भी एक्सेस करना पॉसिबल होगा। गूगल क्रोम एंड्राइड एप के इस नए फीचर को भारत समेत करीब 100 देशों में जारी कर दिया गया हैं। गूगल क्रोम का येह नया फीचर बेहद शानदार अनुभव देगा, जो इंटरनेट कनेक्शन नहीं होने पर भी वेब सर्फिंग की सुविधा देगा।

नए फीचर को लेकर कंपनी की तरफ से कहा गया हैं कि, जब भी यूज़र वाई-फाई कनेक्शन से जुड़ेगा, क्रोम खुद ही यूज़र के लोकप्रिय कंटेंट को डाउनलोड कर देगा। ध्यान रहे, जो कंटेंट डाउनलोड किया जाएगा वह यूज़र की लोकेशन और ब्राउज़िंग हिस्ट्री के आधार पर होगा। बता दे क्रोम द्वारा डाउनलोड किया गया कंटेंट ऐप के डाउनलोड सेक्शन में मौजूद होगा। अभी तक म्यूजिक, वीडियो और पूरे वेबपेज को डाउनलोड करने का ही विकल्प था।

ध्यान दे, अगर आप गूगल क्रोम के एंड्राइड एप यूज़र्स हैं तो इस नए फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपके फोन पर गूगल क्रोम का लेटेस्ट एंड्रॉयड ऐप होना चाहिए। अगर ऐसा आप करते हैं तो गूगल क्रोम की इस नई सुविधा का लाभ आपके द्वारा आसानी से लिया जा सकता हैं।

Related News