Google Chrome ऐप जल्द ही बंद हो जाएगा, अब यह प्रविष्टि खोज इंजन कंपनी Google (Google) इन दिनों नए अपडेट और तकनीक ला रही है। अब कंपनी अपने गूगल क्रोम ऐप को बंद करने जा रही है। कंपनी के मुताबिक, क्रोम ऐप सेवा अगले साल फरवरी 2021 तक खत्म हो जाएगी। कंपनी Google Keep () के लिए Chrome ऐप बंद कर रही है। कंपनी ने अपने सपोर्ट पेज के जरिए यह जानकारी दी है। गौरतलब है कि, क्रोम ऐप पहले से ही उपयोगकर्ताओं को चेतावनी दे रहा है कि ऐप जल्द ही ब्राउज़र पर चलेगा। इसके अलावा, कंपनी Google Chrome स्क्रीन तक पहुंच को भी रोक देगी।


कंपनी के बजाय उपयोगकर्ताओं को प्रोत्साहित करें - कंपनी Google Keep के लिए ऑफ़लाइन पहुँच को भी रोक रही है। पहले, उपयोगकर्ताओं ने एक क्लिक के साथ एक मजेदार एप्लिकेशन का उपयोग किया था। लेकिन अब उपयोगकर्ता क्रोम पर Google Keep वेब संस्करण को बुकमार्क कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, उपयोगकर्ताओं को पता बार के दाईं ओर प्रारंभ आइकन पर क्लिक करना होगा और फिर नाम को बुकमार्क करना होगा।


इसी समय, Google अपने मनोरंजन उपयोगकर्ताओं को वेब संस्करण का उपयोग करने के लिए भी प्रोत्साहित कर रहा है। आपको बता दें कि Google Keep पर Chrome 86 उपयोगकर्ता ब्राउज़र पर Google को स्थानांतरित करने की इस प्रक्रिया को आसानी से पूरा कर सकते हैं। आपको बता दें कि कीप डेस्कटॉप को शॉर्टकट लांचर में बदल दिया जाएगा। जो उपयोगकर्ताओं को डेस्कटॉप शॉर्टकट पर क्लिक करके सीधे Google Keep लॉन्च करने की अनुमति देगा।


विशेष रूप से, गूगल ने हाल ही में Google Keep लोगो को भी बदल दिया है, जो कंपनी के नए Google कार्यस्थान रीब्रांडिंग का हिस्सा है। नया लोगो बल्ब लोगो के समान है।

Related News