महीने का पहला दिन व्हाट्सएप यूजर्स के लिए बहुत ही खास होने वाला है क्योंकि कंपनी ने एक अद्भुत फीचर को रोल आउट किया है जिसका इंतजार लंबे समय से किया जा रहा है। म्यूट वीडियो नामक एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए यह सुविधा शुरू की गई है। इस फीचर को पहली बार व्हाट्सएप ट्रैकिंग वेबसाइट WABetaInfo द्वारा बीटा टेस्टर्स के लिए स्पॉट किया गया था। लेकिन अब कंपनी ने इसे सभी एंड्रॉयड यूजर्स के लिए रोल आउट कर दिया है।

इस फीचर के इस्तेमाल से यूजर्स व्हाट्सएप स्टेटस में अपडेट करने और भेजने से पहले वीडियो म्यूट कर सकते हैं। वीडियो संपादन स्क्रीन पर उपयोगकर्ताओं को यह विकल्प मिलेगा जब वे किसी के साथ वीडियो साझा करने जा रहे होंगे। WhatsApp ने ट्विटर पर इस फीचर के बारे में जानकारी भी साझा की है। कंपनी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, “आपकी आंखों के लिए, आपके कानों के लिए नहीं। अब आप उन्हें स्टेटस में जोड़ने या उन्हें चैट पर भेजने से पहले वीडियो म्यूट कर सकते हैं।

अब Android के लिए उपलब्ध है। ” अगर आपके ऐप में यह फीचर अपडेट हो गया है और आपको समझ नहीं आ रहा है कि इसका इस्तेमाल कैसे किया जाए, तो आइए हम आपको बताते हैं। यह सुविधा व्यक्तिगत चैट और स्टेटस मोड दोनों के लिए है। जब आप एक वीडियो रिकॉर्ड करते हैं और इसे स्थिति पर लागू करते हैं।

आपको ऊपरी बाएँ कोने पर एक ऑडियो बटन दिखाई देगा जिसे आप म्यूट करने के लिए क्लिक कर सकते हैं। यह फीचर उन लोगों के लिए बेहद उपयोगी है जो बिना किसी बैकग्राउंड डिस्टर्बेंस के अपने वीडियो शेयर करना चाहते हैं। आपको बता दें कि यह फीचर पहले से ही इंस्टाग्राम में मौजूद है और यूजर्स स्टोरी और पोस्ट दोनों के दौरान ऑडियो म्यूट कर सकते हैं।

Related News