PC: abplive

मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने एलन मस्क की लोकप्रिय माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट यह ऐप मेटा के फोटो-शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम से जुड़ा हुआ है, और इसमें यूज़र्स लंबे-लंबे पोस्ट के कई थ्रेड्स पेश कर सकते हैं।

थ्रेड्स में नई सुविधा:
मेटा अपने ऐप में लगातार नए फीचर्स पेश कर रहा है, जिससे इसे यूजर्स के लिए और भी सुविधाजनक बनाया जा रहा है। इस बार कंपनी ने अपने प्लेटफॉर्म में लाइव स्पोर्ट्स स्कोर्स नाम का फीचर पेश किया है। जैसा कि नाम से पता चलता है आप समझ सकते हैं कि इस फीचर से आपको क्या फायदा मिलेगा।

मेटा के इस खास फीचर के जरिए लोग दुनिया भर में हो रहे विभिन्न खेल आयोजनों का लाइव स्कोर देख सकेंगे। इससे यूजर्स को किसी भी खेल आयोजन के बारे में लिखते समय अपने पोस्ट को लाइव स्कोर के साथ अपडेट करने में मदद मिलेगी।

एनबीए से शुरुआत:
रिपोर्ट्स के मुताबिक, थ्रेड्स शुरुआत में अपने ऐप में अमेरिका की लोकप्रिय बास्केटबॉल प्रतियोगिता एनबीए के लाइव स्कोर अपडेट करना शुरू करेगा। उसके बाद धीरे-धीरे अन्य खेलों के लाइव स्कोर भी इस ऐप में शामिल किए जाएंगे।

थ्रेड्स में यूजर्स मैच शुरू होने से पहले, मैच के दौरान और मैच समाप्त होने के बाद भी लाइव स्कोर सुविधा का उपयोग कर सकते हैं। मैच से पहले, थ्रेड्स में लाइव स्कोर फीचर मैच के प्रारंभ समय को प्रदर्शित करेगा। इस बीच मैच के दौरान मैच का लाइव स्कोर दिखाया जाएगा और मैच खत्म होने के बाद फाइनल स्कोर दिखाया जाएगा.

हालाँकि, थ्रेड्स विभिन्न देशों में विभिन्न खेलों की लोकप्रियता के आधार पर अपने लाइव स्कोर फीचर को क्षेत्र-वार अपडेट कर सकता है। उदाहरण के लिए, बास्केटबॉल प्रतियोगिता NBA अमेरिका में अत्यधिक लोकप्रिय है, इसलिए कंपनी ने NBA से शुरुआत की है। इसी तरह, कंपनी भारत में सबसे लोकप्रिय खेल क्रिकेट और अपने सबसे लोकप्रिय टूर्नामेंट आईपीएल के लाइव स्कोर को लाइव स्कोर फीचर में अपडेट करना शुरू कर सकती है। हालाँकि, कंपनी ने अभी तक इस फीचर के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

Related News