सरकार ने प्रतिबंधित मोबाइल गेम PUBG के बारे में बहुत कुछ कहा है। दूसरी ओर, कंपनी ने प्ले स्टोर (Google Play Store) पर गेम का एपीके फ़ाइल लिंक भी जारी किया है। हालाँकि, इस खेल की लोकप्रियता बहुत अधिक है। नई रिपोर्ट से PUBG प्रेमियों की उम्मीदों को झटका लग सकता है। PUBG मोबाइल इंडिया के भारत में लॉन्च की बढ़ती अटकलों के बीच, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (MEITY) ने स्पष्ट किया है कि केंद्र सरकार ने PUBG मोबाइल को भारत में फिर से लॉन्च करने की मंजूरी नहीं दी है।

GEM Esports ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर मंत्रालय की प्रतिक्रिया साझा की। इंस्टाग्राम पोस्ट के अनुसार, आरटीआई 30 नवंबर को दायर की गई थी। आपको बता दें कि सितंबर में इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने सुरक्षा कारणों से PUBG सहित देश में कई चीनी अनुप्रयोगों पर प्रतिबंध लगा दिया था।

हालांकि कुछ रिपोर्टों के अनुसार अधिकांश PUBG मोबाइल संस्करण apk डाउनलोड लिंक आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। ऐसी स्थिति में यह माना जा सकता है कि भारतीय संस्करण के साथ भी यही होगा। यानी भारतीय संस्करण का एपीके डाउनलोड लिंक वेबसाइट से उपलब्ध होगा।


PUBG मोबाइल प्रतिबंध से पहले भारत में बहुत लोकप्रिय था। हालांकि सितंबर में सरकार ने PUBG सहित सुरक्षा का हवाला देते हुए आवेदनों पर रोक लगा दी। भारतीय बाजार को देखते हुए, 12 नवंबर को, Pubji Corporation ने घोषणा की कि वह भारतीयों के लिए Pubji मोबाइल लॉन्च करेगा। इसके लिए PUBG Corporation ने भारत में एक कंपनी पंजीकृत की है।

Related News