टेलीकॉम ऑपरेटर भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनल) उन टेलीकॉम कंपनियों में शामिल हो गई है जो कि अपने ग्राहकों को रिचार्ज प्लान्स के अनुसार वीडियो स्ट्रीमिंग सुविधा दे रहा है। बीएसएनएल अपने पोस्टपेड और लैंडलाइन कनेक्शन यूजर्स को 1 साल का मुफ्त अमेज़ॅन प्राइम सदस्यता प्रदान कर रहा है।

जिन ग्राहकों ने 399 रुपये या इस से ज्यादा और 745 रुपये या उससे अधिक की बीएसएनएल लैंडलाइन ऑफर लिया हुआ है, वे इस फ्री सेवा का लाभ उठा सकते है। उन्हें एक साल के लिये अमेज़ॅन प्राइम मुफ्त सदस्यता मिलेगी। फ्री ऑफर के बिना भारत में अमेज़ॅन प्राइम सब्सक्रिप्शन के लिए आपको प्रति वर्ष 999 रुपये और प्रति माह 129 रुपये खर्च करने होते है। यह अमेज़ॅन की एक सशुल्क सदस्यता योजना है जिस से आपको अमेज़न पर खरीददारी करने के दौरान कुछ फायदे मिलते है।

अमेज़ॅन प्राइम मेम्बरशिप का एक फायदा यह है कि अमेज़ॅन अपने प्राइम सदस्यों को बिक्री, शेड्यूल डिलीवरी, फास्ट शिपिंग, प्राइम म्यूजिक और प्राइम वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा के लिए सुविधा प्रदान करता देता है। बीएसएनल के अलावा एयरटेल और वोडाफोन भी अपने कुछ पोस्टपेड प्लान्स के साथ फ्री अमेज़ॅन प्राइम सदस्यता दे रहे है।

जो बीएसएनल पोस्टपेड ग्राहक इस योजना का लाभ उठाना चाहते है, उन्हें इसके लिए बीएसएनल की वेबसाइट पर जाकर अमेज़न प्राइम ऑफर बैनर के अंतर्गत अपना बीएसएनल मोबाइल या लैंडलाइन नंबर, ईमेल आईडी और सर्किल सबमिट करना होगा। इस तरह से आप बीएसएनल की फ्री अमेज़न प्राइम सदस्यता का लाभ उठा सकते है लेकिन यह ऑफर सिर्फ नए प्राइम सदस्यों के लिए ही है।

Related News