भारत संचार निगम लिमिटेड यानी BSNL ने अपने प्रीपेड वाउचर को Rs। टेल्को अब उपयोगकर्ताओं को प्रतिदिन 1 जीबी डेटा देगा और 18 रुपये में वाउचर खरीदेगा। वहां आपको अनलिमिटेड कॉल और 100 एसएमएस मिलेंगे। 1 जीबी पूरा करने के बाद, उपयोगकर्ताओं की गति सीधे 80 केबीपीएस तक आ जाएगी। कॉल में कोई FUD सीमा नहीं है।

आप अनलिमिटेड कॉल कर सकते हैं। ग्राहक BSNL STV 18 को किसी भी रिटेल स्टोर से खरीद सकते हैं। बीएसएनएल ग्राहक एसएमएस या यूएसएसडी शोर्ट का उपयोग करके योजना को सक्रिय कर सकते हैं। बता दें कि जियो और VI क्रमशः 11 और 16 रुपये के प्लान भी पेश कर रहे हैं। इस बीच, दूरसंचार राज्य मंत्री संजय धोत्रे ने बुधवार को लोकसभा को बताया कि सरकार की बीएसएनएल या एमटीएनएल को बंद करने की कोई योजना नहीं है।

धोत्रे ने एक लिखित जवाब में कहा, "सरकार की बीएसएनएल और एमटीएनएल को बंद करने की कोई योजना नहीं है।" सरकार ने अक्टूबर 2019 में लगभग 69,000 करोड़ रुपये के रिकवरी पैकेज की घोषणा की। पिछले महीने, BSNL ने छत्तीसगढ़ के बिलासपुर और कोरबा में 4G सेवाओं की शुरुआत की और अपनी सेवाओं के विस्तार की योजना बनाई।

बीएसएनएल ने 1 जनवरी, 2020 से अपनी आउटसोर्सिंग एजेंसी के रूप में एमटीएनएल के मोबाइल नेटवर्क का संचालन शुरू कर दिया है। हालांकि, एक बैठक में, मंत्रियों के छह-सदस्यीय समूह (GoM) ने कहा कि BSNL और MTNL का विलय किसी भी पार्टी के लिए संभव या फायदेमंद नहीं था। इस संबंध में सरकार का अंतिम निर्णय लंबित है।

Related News