अब प्रीपेड मोबाइल कनेक्शन वाले Jio ग्राहकों को कंपनी द्वारा पेश किए जा रहे IUC (इंटरकनेक्ट यूसेज चार्जेज) और नॉन-IUC टॉप-अप प्लान्स के बीच चुनाव करना होगा।

Reliance Jio ने हाल ही में घोषणा की कि वह अपने यूजर्स से किसी भी नॉन Jio मोबाइल नंबर पर किए गए कॉल के लिए अतिरिक्त 6 पैसे / मिनट का शुल्क लेगी। यह 10 अक्टूबर से लागू किया गया था।

अब यूजर्स को अपने डेटा और कॉलिंग प्लान के साथ IUC रिचार्ज भी करवाना होगा और इसके बाद ही वे अन्य नेटवर्क पर फ्री कॉल्स कर पाएंगे।

हालांकि, कंपनी ने स्पष्ट किया है कि अगर यूजर्स जियो के अलावा किसी अन्य ऑपरेटर पर कॉल नहीं करते हैं तो उन्हें IUC टॉप-अप रिचार्ज करवाना जरूरी नहीं है।

हालांकि, 9 अक्टूबर को या उससे पहले रिचार्ज प्लान खरीदने वाले Jio सब्सक्राइबर्स को अपने वर्तमान रिचार्ज प्लान तक IUC का भुगतान नहीं करना होगा।

कौड़ियों के भाव बिक रहा Redmi Note 7S! खरीदने को लोग हुए उतावले

UC टॉप-अप वाउचर 10 रुपये से शुरू होकर 1,000 रुपये तक जाते हैं। हर टॉप-अप वाउचर यूजर्स को IUC कॉल मिनटों की एक निर्धारित संख्या देता है। आपको अपनी आवश्यकता के अनुसार कोई भी प्लान चुनना होगा।

उदाहरण के लिए, यदि आप 399 रुपये के रिचार्ज प्लान लेते हैं तो आप 10 रुपये का आईयूसी-टॉपअप लेते हैं तो आपको 124 मिनट का इंटर-नेटवर्क टॉकटाइम मिलेगा। हर मेन प्लान के साथ IUC टॉप-अप 10 रुपये, 20 रुपये, 50 रुपये, 100 रुपये, 500 रुपये और 1,000 रुपये में उपलब्ध हैं।

रिकॉर्ड तोड़ बिक रहा है ये स्मार्टफोन, शुरुआती कीमत है मात्र ₹16,990

प्रति 10 रुपए IUC रिचार्ज पर 1 GB डेटा मिलेगा मुफ्त

कंपनी अपने ग्राहकों को 10 रुपये प्रति IUC प्लान पर खर्च करने की क्षतिपूर्ति के लिए एक अतिरिक्त 1 जीबी डेटा भी दे रही है। दूसरे शब्दों में कहें तो आपक यदि 10 रुपए का IUC रिचार्ज करवाते हैं तो आपको एडिशनल 1 GB डेटा मुफ्त मिलेगा। उसी तरह आप 20 रुपए का रिचार्ज करते हैं तो आपको 2 GB डेटा मिलेगा।

Related News