इंटरनेट डेस्क। टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने अपने 649 रूपये वाले पोस्टपेड प्लान को अपग्रेड कर दिया हैं। नए अपग्रेड में कंपनी ने अपने ग्राहकों को 80 प्रतिशत ज्यादा डेटा दिए जाने की घोषणा की हैं। बता दे एयरटेल का यह प्लान 'एयरटेल मायप्लान इन्फिनिटी' के 'बेस्ट सेलिंग पोस्टपेड प्लान' के तौर पर आता है। कंपनी पहले अपने इस प्लान में ग्राहकों को मात्र 50 जीबी डाटा उपलब्ध कराती थी, जिसे बढ़ाकर 90 जीबी कर दिया गया हैं।

रोलओवर फेसलिटी के साथ आने वाले इस प्लान में एयरटेल ने और कोई बदलाव नहीं किया हैं। इस प्लान के आलावा एयरटेल के पास अपने पोस्टपेड ग्राहकों के लिए 399 रुपये, 499 रुपये, 799 रुपये 1,199 रुपये के प्लान मौजूद हैं।

वही बात करें एयरटेल के मुख्य प्रतिद्वंदी जियो की तो उसके पास मात्र एक पोस्टपेड प्लान मौजूद हैं, जो 199 रुपये का है। जियो के इस प्लान में यूज़र्स को 25 जीबी डेटा दिया जाता हैं।

एयरटेल ने अपने 649 रूपये वाले पोस्टपेड प्लान में 90 जीबी डेटा के अलावा एड-ऑन कनेक्शन की सुविधा भी दे रखी हैं। इसके अलावा 100 मुफ्त एसएमएस और अनलिमिटेड वॉयस कॉल का लाभ यूज़र्स को प्राप्त होता हैं। एयरटेल के मुकाबले में जियो का पहले 799 रुपये का पोस्टपेड प्लान चलता था, जिसे अब बंद कर दिया गया हैं। जियो के इस प्लान में ग्राहकों को प्रति दिन 3 जीबी डेटा के हिसाब से 90 जीबी डेटा दिया जाता था।

Related News