आभासी दुनिया को लेकर आजकल नए-नए प्रयोग हो रहे हैं। ऑनलाइन माध्यमों से लोगों को जोड़ने के लिए एक नई तकनीक आधारित मोबाइल एप्लीकेशन अब बाजार में आने वाली है। अब एक और खास एप्लिकेशन को शामिल किया जाना है। जिसका नाम फ्लर्ट है। यह सोशल नेटवर्किंग एप्लिकेशन मेटावर्स टेक्नोलॉजी पर आधारित होने जा रहा है। वर्चुअल दुनिया में भी लोग आपस में मिल सकते हैं। यह क्रिप्टोकरेंसी पर आधारित होगा।

इस साल लॉन्च होने वाली फ्लर्ट एप्लीकेशन का प्रमोशन इवेंट 6 मार्च को दिल्ली में हो चुका है. इस बीच फैशन और टेक्नोलॉजी की दुनिया से कई लोग इस लिस्ट में शामिल हुए. इस ऐप का मुख्य उद्देश्य नेटवर्किंग, गेमिंग, बूट कैंप और इवेंट्स के मेटावर्स के माध्यम से लोगों को एक-दूसरे से मिलने के लिए नए अनुभव प्रदान करना है। कंपनी का कहना है कि इससे लोगों को गेमिंग के क्षेत्र में भी नए विकल्प मिलेंगे।

द फ्लर्ट एप्लीकेशन के सीईओ और को-फाउंडर सिद्धांत पांडे ने भी इससे जुड़ी कई अहम जानकारियां शेयर की हैं. उनका कहना है कि इश्कबाज एप्लिकेशन न केवल लोगों को मेटावर्स के माध्यम से जुड़ने का मौका देने वाला है, बल्कि यह लोगों को क्रिप्टोक्यूरेंसी टोकन अर्जित करने का अवसर प्रदान करने का भी काम करेगा। इस क्रिप्टोकरेंसी को पूरे देश में हॉस्पिटैलिटी सेक्टर के आउटलेट्स में भी भुनाया जा सकता है। इसके बजाय, आप आतिथ्य क्षेत्र में किसी भी सेवा का आनंद ले सकेंगे। उन्हें इस बारे में बोलना है कि कैसे फ़्लर्ट ऐप नए व्यवसाय ब्रांड को बढ़ावा देने में भी मदद करेगा।

मेटावर्स की दुनिया में डेटिंग: कंपनी ने कहा है कि गैंगस्टार क्लब और परिना ग्रुप भी मेटावर्स और क्रिप्टोकुरेंसी पर आधारित फ़्लर्ट ऐप को आगे बढ़ाने में सहायता प्रदान करेंगे। Parina Group इसके लिए शॉपिंग मॉल के डोम और क्लब भी बनाने जा रहा है। साथ ही मेटावर्स में कई चीजें बनाने वाली एम3एम कंपनी फ्लर्ट करने का भी काम कर सकती है। मेटावर्स की दुनिया में डेट भी कर सकेंगे। कंपनी का कहना है कि इस समय नेटवर्किंग ऐप्स की दुनिया में फ्लर्टिंग की काफी चर्चा है। इसे जल्द ही लॉन्च किया जा रहा है। फ़्लर्ट ऐप को Google Play Store और App Store से डाउनलोड किया जा सकता है।

Related News