Whatsapp समय समय पर कुछ न कुछ यूजर के लिए लाता है पिछले कुछ समय से Whatsapp इंस्टेंट मेसेजिंग ऐप में एक दूसरे से जुड़े रहने के लिहाज से एक जरुरी हिस्सा भी बन चुका है ऐसे में ये बात सही है केवल भारत में ही खासतौर पर Whatsapp के कई मिलियन यूजर्स हैं. जो किसी न किसी प्रकार से Whatsapp से जुड़े है ऐसे में लोकेशन शेयरिंग, लाइव, स्टिकर्स, GIF, जैसे फीचर्स के साथ Whatsapp यूजर्स को और पसंद आने लगा हैं.

लेकिन काफी लम्बे समय से फेक न्यूज की परेशानी Whatsapp पर जूझ रहे है जो एक बड़ी परेशानी भी है अधिकृत Facebook मैसेजिंग ऐप इस परेशानी से मुकाबला करने के​ लिए कई फीचर्स रोल-आउट कर रही है. ऐसी खबरे भी सामने आई है खबरों की माने तो व्हाट्सप्प आने वाले दिनों में कई अन्य फीचर्स लेकर आने वाला है जिसमे फेक न्यूज से भी निपटा जा सके वैसे वर्तमान मे मौजुद कुछ फीचर इस प्रकार है. यह एक खास Search Image Feature होगा जिसका फायदा उठाकर यूजर्स उन पिक्चर्स को ढूंढ पाएंगे जो उन्होंने ऐप में रिसीव की होगी या भेजी होगी.


यही नहीं ऐप में एक्सचेंज की गई पिक्चर्स सही हैं, इस तरीके से यूजर पता भी लगा सकते है फिलहाल कंपनी मे इस फीचर की टेस्टींग चल रही है.जानकर सूत्रों की माने तो Whatsapp का Forwarding Feature भी एक महत्वपूर्ण फीचर होने वाला है ऐसी बाते सामने आई है इसमें यूजर्स इस फंक्शन का इस्तेमाल करके यह देख पाएंगे, कि कितनी बार एक मैसेज को फॉरवर्ड किया गया है

Related News