सोशल मीडिया दिग्गज फेसबुक अगली गर्मियों में अपनी पहली स्मार्टवॉच लॉन्च कर सकती है। फेसबुक की पहली स्मार्टवॉच की कीमत करीब 400 डॉलर (करीब 29,000 रुपये) होने की उम्मीद है और यह बाद में बदल सकती है।

यह घड़ी तीन रंगों- सफेद, काले और गोल्ड में उपलब्ध होने की संभावना है। फेसबुक ने अभी तक अपनी आगामी पेशकश के लिए एक नाम तय नहीं किया है।

मैसेजिंग फीचर के अलावा, इस स्मार्टवॉच में हार्ट रेट मॉनिटर और दो कैमरे शामिल होंगे। स्मार्टवॉच यहां डिस्प्ले और दो कैमरों के साथ आएगा। इससे यूजर्स वीडियो और फोटो ले पाएंगे तो वहीं इसे रिमूव भी कर पाएंगे। वॉच में फ्रंट में एक कैमरा दिया जाएगा और एक कैमरा बैक में।

रिपोर्ट के अनुसार यूजर्स इस वॉच की मदद से वीडियो कॉल भी कर पाएंगे। फ्रंट में जो कैमरा दिया जाएगा वो वीडियो कॉलिंग के लिए होगा। हालांकि दूसरे कैमरा को निकाला जा सकता है।

फेसबुक स्मार्टवॉच की एक और खास बात ये है कि, इस वॉच को चलाने के लिए आपको स्मार्टफोन कनेक्शन की जरूरत नहीं पड़ेगी। आप इस स्मार्टवॉच को बिना एक्टिव इंटरनेट कनेक्शन के भी ऑपरेट कर पाएंगे।

स्मार्टवॉच को फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग की रणनीति के हिस्से के रूप में देखा जा रहा है जो एप्पल, हुवावे और गूगल को कड़ी टक्कर दे सकते हैं। शल मीडिया जाएंट यहां बड़े अमेरिकी कैरियर के साथ काम कर रहा है जिससे LTE कनेक्टिविटी का सपोर्ट मिल सके।

Related News