इस समय दिवाली के सीजन में सभी कंपनियां अपने ग्राहकों को कई तरह के ऑफर दे रही हैं जिसमें कही कैशबैक ऑफर, कही बाए वन गेट वन ऑफर तो कही एक्सचेंज ऑफर दी जा रही है। ऐसे में दिवाली से पहले फेसबुक ने अपने यूजर्स को खुशखबरी दी है। रिपोर्ट के अनुसार, सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी ने आखिरकार यूजर्स की मांगों को ध्यान में रखते हुए एक शानदार कदम उठाया है। फेसबुक ने एंड्रॉइड स्मार्टफोन पर लाखों उपयोगकर्ताओं के लिए एक अंधेरे मोड की घोषणा की है।


कंपनी ने एक्सडीए डेवलपर्स को दुनिया भर में इसका खुलासा करते हुए उसके कदम की जानकारी दी है। फेसबुक के प्रवक्ता के हवाले से बताया गया, "हम जानते हैं कि लोग डार्क मोड की खोज में हैं और उन्हें अब और इंतजार नहीं करना पड़ेगा।" लोग अब फेसबुक की ऐप सेटिंग्स पर इस विकल्प को देखेंगे। क्योंकि, हमने इसे दुनिया भर में शुरू किया है। व्हाट्सएप और फेसबुक मैसेंजर में पहले से ही डार्क मोड सपोर्ट मौजूद है।


फेसबुक में डार्क मोड इंटरफ़ेस इंस्टाग्राम या मैसेंजर की तरह काला नहीं होगा, बल्कि ग्रे होगा, जिसमें कई सफेद लोगो और आइकन होंगे। मान लीजिए कि लंबे समय तक किसी ऐप या साइट पर समय बिताने से आँखों पर बुरा असर पड़ता है। ऐसे में डार्क मोड का इस्तेमाल आंखों को राहत देने वाला होगा। इसे देखते हुए, गूगल ने हाल ही में अपने इंटरनेट ऐप क्रोम के लिए डार्क मोड लॉन्च किया है।


जानकारी के लिए बता दें कि अब डार्क मोड अधिकतम बड़े ऐप उपयोगकर्ताओं के लिए पसंद किया जाता है।

Related News