मेटा (पहले फेसबुक) को बड़ा झटका लगा है। फेसबुक अपने स्टेबल क्वीन प्रोजेक्ट डायम एसोसिएशन को बेचने जा रहा है। सिल्वरगेट बैंक ने घोषणा की है कि वह डायम से अपनी संपत्ति खरीदने जा रहा है। फेसबुक ने इसे सबसे पहले 2019 में लिब्रा के नाम से लॉन्च किया था। दीम एसोसिएशन ने एक बयान में कहा कि वह निकट भविष्य में अपने समूह और उसकी सहायक कंपनियों को बिक्री शुरू करने जा रही है।

यह अपने परिनियोजन और संचालन उपकरण भी लेगा ताकि ब्लॉकचेन-आधारित भुगतान नेटवर्क को और भी आगे चलाया जा सके। इतना ही नहीं डायम के काम को प्री-लॉन्च फेज भी कहा गया है। 2019 में Diem के पहले लॉन्च के बाद से, Diem को नियामक द्वारा लगातार झटका दिया गया है। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि डायम पिछले हफ्ते से अपनी संपत्ति बेचने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है।

डायम ने एक बयान में कहा कि एक वरिष्ठ नियामक के अनुसार, यह एक बेहतरीन डिजाइन स्थिर सिक्का परियोजना है जिसे अमेरिकी सरकार ने देखा है। लेकिन, उन्होंने कहा है कि समूह की बातचीत से यह स्पष्ट है कि संघीय नियामक डायम को लॉन्च नहीं कर सकता है। सिल्वरगेट ने कहा कि उसने क्लास ए कॉमन शेयर के लिए 132 मिलियन डॉलर जारी किए हैं। जिसके बाद वह अपनी संपत्ति लेने के लिए 50 मिलियन डॉलर अतिरिक्त नकद भी दे रहा है। इससे पहले, सिल्वरगेट ने पिछले साल डायम एसोसिएशन के साथ साझेदारी करके एक डॉलर-बेक्ड स्टैबलवॉइन लॉन्च करने का भी प्रयास किया है।

सिल्वरगेट अब स्टेबलकॉइन के भंडार का प्रबंधन करने जा रहा है और साथ ही स्टेबलकॉइन को भी जारी करेगा, जहां यह पता चला है कि मेटा ने 2019 में कैलिब्रा (अब नोवी) को ग्लोबल फाइनेंशियल सर्विस के रूप में पेश किया है। उस समय, निवेशकों ने भी इसकी क्रिप्टोकरेंसी से इसका समर्थन किया था। तुला (अब दीम)।

कंपनी ने कहा था कि कैलिब्रा का पहला उत्पाद तुला के लिए एक डिजिटल वॉलेट होगा। 2020 में मैसेंजर, वॉट्सऐप के अलावा और भी कई ऐप उपलब्ध होने जा रहे हैं। यह आइडिया रेगुलेटर्स को पसंद नहीं आया। जिसके बाद कंपनी ने Diem के रूप में एक सरल संस्करण पेश किया, जिसे अमेरिकी डॉलर का भी समर्थन मिल रहा है।

Related News