आमतौर पर हम सभी facebook चलाते है। लेकिन कई बार हम facebook पर ऐसी गलतियां कर बैठते है। जिनका नुकसान हमे उठाना पड़ता है और हमारा
facebook ब्लॉक हो जाता है। वहीं अधिकतर लोग बिना कुछ देखें किसी की भी रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर लेते है जिसके साथ ही वे किसी ना किसी पोस्ट को आपसे टैग करने लगते है या हम उनके पोस्ट को लाइक और शेयर कर लेते है। आपको बता दे कि ऐसा करने से कई बार हमारा अकाउंट ब्लॉक हो सकता है।
तो चलिए जानते है कि इनके आलावा और क्या ऐसी प्रतिक्रिया करने से facebook अकाउंट ब्लॉक हो सकता है।

- सोशल मीडिया कि किसी भी साइट पर किसी के विरुद जैसे लोगों के समूहों या स्थान के विरुद हिंसा करने के उद्देश्य से कुछ भी नहीं लिख सकते है और ऐसा कुछ भी शेयर भी नहीं कर सकते है।

- किसी को धमकी या किसी को निशाना बनाकर आप उसके खिलाफ कोई भी पोस्ट नहीं डाल सकते है।
- इसके साथ ही किसी खास हथियार का उल्लेख या चित्र या हथियार बेचने का ऑफर या उसे खरीदने के लिए कहना और करवाना आप पर भारी पड़ सकता है।

- सोशल मीडिया पर आप किसी अपराध को बढ़ावा देना या उसका प्रचार - प्रसार करने जैसी कोई प्रति क्रिया आप व्यक्त नहीं कर सकते है। हिंसक अपराध, चोरी या धोखाधड़ी को प्रोत्साहित करने वाले लोगों को बैन करता है।

- facebook आतंकी गतिविधि के प्रति सजग है। facebook पर मानव तस्करी, संगठित हिंसा या आपराधिक गतिविधि की पोस्ट या उनसे जुडी कोई भी
किसी भी गतिविधि से facebook अकाउंट ब्लॉक हो सकता है।

Related News