अपने आगामी Pixel 6 फोन के लिए, Google ने क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन सीपीयू को छोड़ने का फैसला किया है। उपकरणों में, फर्म इसके बजाय अपने पहले बताए गए Tensor चिपसेट का उपयोग करेगी। क्वालकॉम इस फैसले से इतना चिढ़ गया कि उसने ट्विटर पर रेड फ्लैग जोक बनाया। रेड फ्लैग मेम को पहले डेटिंग के दौरान एक चेतावनी संकेत माना जाता था, लेकिन अब यह हर चीज के लिए व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है।

Pixel स्मार्टफोन में AI और मशीन लर्निंग क्षमताओं को बेहतर बनाने के लिए, Google ने अपना खुद का Tensor प्रोसेसर विकसित किया। नए प्रोसेसर का उद्देश्य बेहतर वीडियो रिकॉर्डिंग और पिक्चर प्रोसेसिंग के साथ-साथ एक दोषरहित वॉयस-टू-टेक्स्ट अनुभव प्रदान करना है। क्वालकॉम के साथ अपनी साझेदारी को तोड़ने का कंपनी का निर्णय हाल ही में स्मार्टफोन उद्योग की चर्चा बन गया है। पहले, क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन चिपसेट का उपयोग स्मार्टफोन के पिक्सेल और नेक्सस लाइन में किया जाता था।

हालाँकि, यह ध्यान देने योग्य है कि Google क्वालकॉम के कम ग्राहकों में से एक है, इसके चिप्स Xiaomi, Vivo, Samsung, और अन्य जैसे स्मार्टफोन हैवीवेट के लाइनअप में दिखाई देते हैं। अधिकांश Android उपकरणों में क्वालकॉम चिपसेट का उपयोग किया जाता है।

इंटरनेट पर हाल ही में एक लीक से पता चला है कि Google द्वारा आगामी Pixel 6 श्रृंखला के स्मार्टफोन को पांच साल के लिए सुरक्षा अपडेट प्राप्त होगा। आज रात एक ऑनलाइन इवेंट के दौरान, Google Pixel 6 और Pixel 6 Pro लॉन्च करेगा। कार्यक्रम रात 10:30 बजे से शुरू होगा। आई.एस.टी.

Related News