आज हम आपको बताएंगे कि कैसे कोई आपकी मर्जी के बिना फोन का उपयोग नहीं कर सकता है भले ही वह अनलॉक हो। एक विशेष सुविधा केवल आपके एंड्रॉइड फोन में उपलब्ध है। जिसे आप कुछ आसान टिप्स के साथ आसानी से उपयोग कर सकते हैं। और अगर आप अपने फोन में मौजूद निजी डेटा को दूसरों से बचा सकते हैं, तो आइए जानते हैं इस अंग को। आपके स्मार्ट फोन में पिन द स्क्रीन या स्क्रीन पिनिंग नामक सुविधा उपलब्ध है।

इस सुविधा का उपयोग करने के बाद कोई और आपकी इच्छा के विरुद्ध आपके फ़ोन तक नहीं पहुँच सकेगा। यह सुविधा एंड्रॉइड 5.0 और इसके बाद के संस्करण के सभी संस्करणों पर उपलब्ध है। इस फीचर को सैमसंग फोन में पिन विंडो कहा जाता है पिन द स्क्रीन या स्क्रीन पिनिंग में आप किसी भी ऐप को लॉक या पिन कर सकते हैं। ऐसा करने से आपके अलावा किसी और को इस ऐप को अपने फोन पर खोलने से रोका जा सकेगा।

जब तक तुम न चाहो। इसका मतलब है कि अगर आप किसी को अपना फोन इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करने के लिए देते हैं, तो उस ऐप को लॉक या पिन करें। उसके बाद, इंस्टाग्राम के अलावा कोई भी आपके फोन के ऐप का उपयोग नहीं कर सकता है। ऐप को सामने वाले व्यक्ति को पिन करने के लिए फिर से खोलें और बंद करें। बाद में रीसेंट एप्स ऑप्शन पर जाएं। यहां पर जिस एप को आप पिन करना चाहते हैं उसे लॉन्ग प्रेस करें। फिर पिन विकल्प चुनें। अब पिन किए गए ऐप के अलावा कुछ भी नहीं खुलेगा। फोन वापस करने के बाद आपको दोनों होम और बैक बटन को एक साथ दबाना होगा और पिन विकल्प को हटाने के लिए लॉक स्किन पासवर्ड का उपयोग करना होगा। अब आपका काम हो गया

Related News