कोरोना महामारी की चपेट में दुनिया के अधिकतर देश हैं। अभी अधिकतर जगह पर 21 दिन का लॉकडाउन चल रहा है, लेकिन आए दिनलॉकडाउन बढ़ने को लेकर कुछ से कुछ खबरे आती रहती है, लेकिन अब ये तो पक्की बात है कि लॉकडाउन 14 अप्रैल तक है, अब बात करते हैं कि ऐसी अफवाहें कहाँ से और कैसे जोर पकड़ती है।

हाल ही में रेलवे टिकट बुकिंग को लेकर सवाल शुरू हुए की 14 अप्रैल के बाद रेलवे टिकटों की बुकिंग शुरू होगी। बाद में भारतीय रेलवे के अधिकारियों ने स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा कि रोक सिर्फ 14 अप्रैल की आधी रात तक है उसके बाद कि तिथि को लेकर या बुकिंग को लेकर कोई संशय नही है। यात्री यात्रा की तिथि से 120 दिन पहले तक कि अग्रिम बुकिंग करा सकते हैं।

इसी तरह आज एक खबर एयर इंडिया को लेकर आई है और यह अफवाह नही बल्कि पूरी तरह सच है। खबर है कि एयर इंडिया ने अपनी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक 30 अप्रैल तक बढ़ा दी है। इस ख़बर के आने के बाद अफवाहों का दौर फिर शुरू हो गया। हालांकि कंपनी ने स्पष्ट कहा है कि यह शुरुआती निर्णय है और वह सरकार के किसी भी निर्णय का इंतजार करेगी। ऐसे में अफवाहों से सावधान रहें और सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करें।

Related News