PC: tv9hindi


स्मार्टफोन का उपयोग सभी उम्र के लोगों द्वारा किया जा रहा है, लेकिन कई व्यक्तियों को अपने डिवाइस को बनाए रखने में परेशानी होती है, जिससे समय से पहले नुकसान होता है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका स्मार्टफोन की लाइफ लंबी रहे इसके लिए कुछ पहलुओं पर ध्यान देना आवश्यक है।

यहां, हम आपको अपने स्मार्टफोन को साफ करने की तरकीबें प्रदान करते हैं, जिसमें विस्तार से बताया गया है कि आपको क्या करना चाहिए और क्या नहीं। इन टिप्स का इस्तेमाल करके आप अपने स्मार्टफोन को साफ रख सकते हैं और उसकी पूरी लाइफ बढ़ा सकते हैं।

PC: Navbharat Times

अपने स्मार्टफ़ोन को साफ़ करने के लिए टिप्स:

माइक्रोफाइबर क्लॉथ:

अपने स्मार्टफोन को साफ करने के लिए हमेशा माइक्रोफाइबर क्लॉथ का इस्तेमाल करें। यह कपड़ा आपके फोन पर धूल जमने से रोकता है और फिंगरप्रिंट के निशान से बचाता है। सफ़ाई के लिए आप 70% अल्कोहल सामग्री वाले क्लीनर का भी उपयोग कर सकते हैं।

हाई-कंट्रास्ट क्लीनर से बचें:

अपने स्मार्टफोन को साफ करने के लिए कभी भी हाई-कंट्रास्ट क्लीनर का उपयोग न करें, क्योंकि वे फोन की बॉडी और आंतरिक घटकों को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

PC: Hindustan

अपने स्मार्टफ़ोन को साफ़ करते समय क्या न करें:

हाई-कंट्रास्ट क्लीनर से बचें:

हाई-कंट्रास्ट एजेंटों वाले क्लीनर का उपयोग करने से बचें, क्योंकि वे संभावित रूप से आपके फोन की बॉडी को नुकसान पहुंचा सकते हैं। इसके अतिरिक्त, ये क्लीनर इंटरनल पार्ट्स को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

अपना फ़ोन साफ़ करते समय सावधानियाँ:

चार्जिंग और पावर:

चार्जिंग के दौरान अपने फोन को साफ न करें और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए जब फोन बंद हो तो उसे साफ करने का प्रयास करें।

माइक्रोफाइबर कपड़े का उपयोग:

सफाई करते समय, माइक्रोफ़ाइबर कपड़े का उपयोग करना पसंद करें। यदि उपलब्ध नहीं है, तो आप वाइप करने के लिए पेपर टिश्यू का उपयोग कर सकते हैं।

लिक्विड क्लीनर:
अपने फोन पर सीधे लिक्विड क्लीनर लगाने से बचें। इसके बजाय, क्लीनर को कागज या माइक्रोफाइबर कपड़े पर लगाएं और फिर इसे फोन पर इस्तेमाल करें।

Follow our Whatsapp Channel for latest Sports New

Related News