अगर हम बात करें आज के युग कि तो हम किसी के हाथ में मोबाइल हैं फिर चाहें वो बच्चा हो, औरत हो, आदमी हो, बुजर्ग हो इसके बिना इंसान की जिदंगी अधूरी हैं, लेकिन मोबाइल भी जब ही काम का हैं जब इसमें इंटरनेट हो और आपके प्लान में इंटरनेट जरूरत के हिसाब से कम आता हैं, ऐसे में हम रूख करते हैं वाई फाई की तरफ, लेकिन कई बार यह आपको स्पीड नहीं देता हैं, इस समस्या का एक व्यावहारिक समाधान वाई-फाई एक्सटेंडर का उपयोग है। ये डिवाइस आपके वाई-फाई सिग्नल की रेंज और ताकत को बढ़ाते हैं, जिससे आपके पूरे घर में बेहतर कनेक्टिविटी सुनिश्चित होती है। जियो, नेटगियर और टीपी-लिंक जैसे ब्रांडों से कई विश्वसनीय वाई-फाई एक्सटेंडर बाजार में उपलब्ध हैं। आइए कुछ अच्छे डिवाइस के बार में जानें-

Google

जियो वाईफाई मेश एक्सटेंडर

जियो वाईफाई मेश एक्सटेंडर की कीमत 2,499 रुपये है, लेकिन इसे अमेज़न पर कम कीमत पर खरीदा जा सकता है। यह प्लग-एंड-प्ले डिवाइस बहुत उपयोगकर्ता के अनुकूल है, इसे काम करने के लिए केवल सॉकेट में प्लग करने की आवश्यकता होती है। हालाँकि, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि यह एक्सटेंडर केवल जियो फाइबर कनेक्शन के साथ आता है।

Google

टीपी-लिंक TL-WA850RE WiFi रेंज एक्सटेंडर

1,299 रुपये में उपलब्ध, TP-Link TL-WA850RE को Amazon और अन्य ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म से भी खरीदा जा सकता है जो प्रतिस्पर्धी डील ऑफ़र करते हैं। इस एक्सटेंडर में ईथरनेट पोर्ट, प्लग और बिल्ट-इन एक्सेस पॉइंट है, जो इसे बहुमुखी बनाता है और घर पर सेट करना आसान बनाता है।

Google

वाई-फाई एक्सटेंडर का उपयोग करना आपके घर के हर कोने में एक मजबूत और विश्वसनीय इंटरनेट कनेक्शन सुनिश्चित करने का एक सरल लेकिन प्रभावी तरीका है। चाहे आप जियो, टीपी-लिंक या नेटगियर एक्सटेंडर चुनें, ये डिवाइस आपके ऑनलाइन अनुभव को काफी हद तक बेहतर बना सकते हैं।

Related News