स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां फोन तो एक से बढ़कर एक फीचर्स के साथ लॉन्च करती हैं लेकिन खरीदने वाले पास अपना एक निश्चित बजट होता है। इस बजट रेंज में बेहतरीन फोन चुनना थोड़ा मुश्किल भरा काम होता है। लेकिन आज हम आपके लिए ऐसा फ़ोन लेकर आये है जो कम कीमत में बहुत ही लाजबाब है।

Realme C3:रियलमी C3 फोन मीडियाटेक के हीलियो G70 प्रोसेसर के साथ आता है। यह बजट रेंज के हिसाब से काफी दमदार प्रोसेसर है। इसमें 5000mAh की बैटरी दी गई है। 6.5 इंच डिस्प्ले के साथ आने वाले इस स्मार्टफोन में 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। सेल्फी और वी़डियो कॉलिंग के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसकी कीमत 8,000 रुपये से भी कम है उसके बाद भी अपने फीचर्स के चलते यह फोन 10,000 रुपये वाले कुछ फोन्स से भी बेहतरीन विकल्प है।



Redmi 8:पहले रेडमी8, स्मार्टफोन 8,000 रुपये से कम दाम में मिलने वाले बेहतरीन स्मार्टफोन्स में से एक था। जीएसटी दर बढ़ने के बाद इसकी कीमत बढ़ गई है जिससे यह थोड़ा महंगा हो गया है। इस फोन की खासियत यह भी है कि इसमें चार्जिंग के लिए लेटेस्ट यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिया गया है। इसके साथ ही यह स्मार्टफोन 18 वॉट की फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है। रेडमी 8 फोन 4जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ आता है। इसकी कीमत 9,499 रुपये है।

Samsung Galaxy M30: सैमसंग गैलेक्सी एम30 साल भर पुराना स्मार्टफोन है। कंपनी ने इस फोन की कीमत कई बार कम की है जिसके चलते अब यह स्मार्टफोन भी 10,000 रुपये के बजट में फिट बैठता है। फोन में फुल-एचडी+ एमोलेड डिस्प्ले दी गई है। इस फोन में सैमसंग का ही ऑक्सीनॉस 7904 प्रोसेसर दिया गया है।

Related News