इंटरनेट डेस्क। पिछले कुछ दिनों पहले ही एयरटेल ने अपने ग्राहकों को झटका दिया हैं। दरअसल एयरटेल ने अपने 149 रुपये और 399 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में डेटा बेनिफिट्स को कम कर दिया हैं। एयरटेल के इस कदम से जियो और वोडाफोन जैसे टेलीकॉम ऑपरेटर्स को सीधे तौर पर फायदा होगा। टेलीकॉम टॉक की रिपोर्ट के मुताबिक एयरटेल ने अपने इन दोनों प्लान में डेटा बेनिफिट्स घटाकर अपने ग्राहकों का नुकसान किया हैं।

नए अपग्रेशन के बाद एयरटेल अपने 149 रूपये वाले प्रीपेड प्लान में अब ग्राहकों को सिर्फ 1 जीबी डाटा दे रही हैं, इससे पहले यह बेनिफिट्स 2 जीबी का था। कंपनी के इस प्लान में ग्राहकों को अनलिमिटेड लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉल्स का फायदा पहले की तरह मिलता रहेगा। एयरटेल का 149 रूपये वाला ये प्रीपेड प्लान 28 दिन की वैधता के साथ आता हैं। इसके बाद बात करते हैं एयरटेल के 399 रूपये वाले प्रीपेड प्लान की।

एयरटेल ने अपने 399 रूपये वाले प्लान में नए अपग्रेशन के मुताबिक ग्राहकों को 1.4 जीबी डेटा प्रतिदिन देना निश्चित किया हैं। इससे पहले प्लान में 2.4 जीबी डेटा प्रतिदिन दिया जा रहा था। इसके अलावा इस प्लान में अनलिमिटेड कॉल और हर दिन 100 एसएमएस का लाभ यथावत मिलता रहेगा। कंपनी के इस प्लान की वैधता 84 दिनों की हैं। लेकिन एक खबर के मुताबिक कुछ यूज़र्स को इस प्लान का लाभ मात्र 70 दिनों के लिए मिल रहा हैं।

एयरटेल के इन दोनों प्लान्स का मुकाबला जियो से हैं। जियो के पास एयरटेल के इन प्लान के मुकाबले में 149 और 399 रुपये वाले प्रीपेड पैक हैं, जिनमें ग्राहकों को प्रतिदिन 1.5 जीबी डेटा क्रमशः 28 दिन और 84 दिन की वैधता के साथ दिया जाता हैं।

Related News