मुंबई: रिलायंस जियो ने हाल ही में अपने प्रीपेड प्लान्स की कीमतों में बढ़ोतरी की थी। अब कंपनी चुपचाप नए प्लान (प्लान) लॉन्च कर रही है। Reliance Jio ने कुछ दिन पहले 119 रुपये का प्लान लॉन्च किया था। इसने अब एक उत्कृष्ट 1 रुपये का पैक (पैक) लॉन्च किया है। यह प्लान Jio के मोबाइल ऐप पर दिख रहा है, लेकिन पैक को अभी तक वेबसाइट पर अपडेट नहीं किया गया है। हालाँकि, आप इस पैक को वैल्यू सेक्शन में देख सकते हैं। यह वैल्यू सेक्शन की अन्य योजनाओं में सूचीबद्ध है।

अन्य प्लान में आपको रिलायंस जियो का 1 रुपये का नया प्लान देखने को मिलेगा। बता दें कि 1 रुपये का प्रीपेड प्लान 100MB डेटा के साथ आता है। इस प्लान की वैलिडिटी 30 दिनों की है। इसे दस बार रिचार्ज करने पर आपको लगभग 1GB डेटा मिलेगा। यानी आप मात्र Rs में 30 दिनों के लिए 1GB डेटा का लाभ उठा सकते हैं। 10. यह कंपनी के 15 रुपये के 1GB 4G डेटा वाउचर से सस्ता है। टैरिफ बढ़ने के बाद Jio 15 रुपये में 1GB डेटा दे रहा है।



बता दें कि जियो का 1 रुपये वाला प्रीपेड प्लान फिलहाल पूरे देश का सबसे सस्ता प्रीपेड प्लान है। कम आय वर्ग के लोगों के लिए यह एक बेहतरीन योजना है जो जरूरत पड़ने पर ज्यादा डेटा नहीं खरीद सकते। उपभोक्ता को 30 दिनों के लिए 100MB डेटा दिया जाता है। ऐसे में अगर किसी को 400MB डेटा चाहिए तो वह इस प्लान से चार बार रिचार्ज कर सकता है। इससे उन्हें अधिक डेटा वाला पैक लेने की आवश्यकता नहीं होगी। बता दें कि जियो के अलावा कोई भी टेलीकॉम कंपनी फिलहाल अपने ग्राहकों को इतना सस्ता पैक नहीं दे रही है।

Related News