एचपी कंपनी ने भारतीय बाजार के लिए एक नए मिनी और सस्ते डेस्कटॉप को लॉन्च किया हैं। HP 260 G3 नाम से लॉन्च किये गए इस लैपटॉप को प्रचारित करने के लिए कंपनी ने स्कूल और अन्य शिक्षा संस्थानों के साथ हाथ मिलाया है। कंपनी ने अपने इस डेस्कटॉप को खासकर उन लोगों के लिए पेश किया हैं, जो महंगा डेस्कटॉप खरीदने में सक्षम नहीं हैं। एचपी का यह नया डेस्कटॉप महज 19,990 रुपये की शुरूआती कीमत में उपलब्ध हैं।

एचपी के मुताबिक ये नया मिनी डेस्कटॉप स्कूल और अन्य शिक्षा संस्थानों में कम कीमत में बेहतर साइंस, इंजीनियरिंग और गणित (STEM)लैब के सिस्टम को अपग्रेड करेगा। बात करें इस डेस्कटॉप के स्पेसिफिकेशन की तो इसमें पेंटियम डुअल कोर प्रोसेसर और 18.5 इंच का डिस्प्ले दिया गया हैं। इसके अलावा इस डेस्कटॉप में 32 जीबी डीडीआर 4 रैम सपोर्ट करती हैं। यह डेस्कटॉप विंडोज 10 प्रो पर संचालित होता हैं।

यदि आप कोई महंगा डेस्कटॉप नहीं खरीद पा रहे हैं तो एचपी का नया डेस्कटॉप आपके लिए एक अच्छी चॉइस हो सकता हैं। 20,000 रुपये से कम कीमत में उपलब्ध हो रहा ये डेस्कटॉप बजट कंप्यूटर खरीदने के इच्छुक लोगों के लिए फायदे का सौदा हो सकता हैं। कंपनी कम कीमत में डिजिटल लर्निंग डिवाइस की मांग रखने वाले स्कूल, शिक्षा संस्थानों के अलावा छोटे शहरों की तरफ रुख कर रही हैं।

Related News