चीन ने Baidu और Tencent जैसी प्रौद्योगिकी कंपनियों सहित 33 ऐप सूचीबद्ध किए हैं, जो कथित रूप से उपयोगकर्ता डेटा एकत्र करते हैं। उन्हें केवल 15 दिनों के भीतर अपनी कमियों को सुधारने का निर्देश दिया गया है। Jadnet की एक रिपोर्ट के अनुसार, उपयोगकर्ताओं की शिकायतों का हवाला देते हुए, चीन के साइबरस्पेस प्रशासन ने विभिन्न नियमों का उल्लंघन करने के लिए 33 मोबाइल ऐप सूचीबद्ध किए हैं। चीन के साइबरस्पेस एडमिनिस्ट्रेशन (CAC) ने शनिवार को एक बयान में कहा कि ऐप्स ने स्थानीय नियमों का उल्लंघन किया। विशेष रूप से, व्यक्तिगत डेटा को ट्रैक करना या एकत्र करना उनकी सेवा के लिए प्रासंगिक नहीं है।


ऐप्पल ने कथित तौर पर 2018-2019 में अपने ऐप स्टोर से मुनाफे में 78 प्रतिशत की वृद्धि की सूचना दी, एपिक गेम्स के एक विशेषज्ञ ने कहा कि क्यूपर्टिनो-आधारित तकनीकी दिग्गज फोर्टनाइट गेम डेवलपर्स सोमवार से अमेरिका में कानूनी लड़ाई के लिए तैयार हैं। द वर्ज के अनुसार, विशेषज्ञ नेड बार्न्स ने कहा कि एप्पल के कॉर्पोरेट फाइनेंशियल प्लानिंग एंड एनालिसिस ग्रुप के डेटा से पता चलता है कि 2019 में ऐप स्टोर का ऑपरेटिंग मार्जिन 77.8 प्रतिशत था, जो 2018 में 74.9 प्रतिशत था। विवादास्पद आंकड़ों के बारे में, ऐप्पल ने कहा कि "हमारे पास ऐप स्टोर के लिए एक अलग लाभ और हानि बयान नहीं है।

ऐप्पल के एक प्रवक्ता ने शनिवार को एक रिपोर्ट में कहा कि ऐप स्टोर के ऑपरेटिंग ऐप विशेषज्ञों की मार्जिन गणना ऐप स्टोर के लिए गलत थी। 3 मई से ट्रायल के दौरान एपिक गेम्स अपने रुख का बचाव करेंगे। कंपनियां इन गेम भुगतान प्रणालियों के उपयोग को लेकर कानूनी लड़ाई में शामिल रही हैं। ऐप्पल के सीईओ टिम कुक, एपिक गेम्स के संस्थापक, सीईओ स्वीनी परीक्षण में गवाही दे सकते हैं। Apple के लिए गवाहों की प्रस्तावित सूची में क्रेग फेडेरिगी, ऐप्पल फेलो, फिल शिलर में सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष भी शामिल हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टीम एपिक पर, स्वीडेन के अलावा उपराष्ट्रपति मार्क रीन को भी गवाह के रूप में शामिल किया गया है।

Related News