स्‍वदेशी स्‍मार्टफोन निर्माता लावा ने भारत में अपना नया बजट स्‍मार्टफोन लावा जेड71 को लॉन्‍च किया है, जिसकी कीमत कंपनी ने 6,299 रुपए रखी है। यह फोन वर्तमान में फ्लिपकार्ट पर स्‍पेशल जियो ऑफर के साथ उपलब्‍ध कराया गया है। अगर आप बजट में फ़ोन लेने की सोच रहे है तो ये आपके लिए बेस्ट होगा।

लावा जेड71 के बेहतर फीचर्स, नॉच डिस्‍प्‍ले, डुअल कैमरा, फेस अनलॉक और फ‍िंगरप्रिंट स्‍कैनर के साथ बजट फोन पेश कर लोगों की जरूरत को पूरा करने का काम किया है। फोन 2गीगाहर्ट्ज क्‍वाडकोर मीडियाटेक हेलियो ए22 16एनएम प्रोसेसर से संचालित है और यह 2जीबी रैम व 32जीबी इंटरनल स्‍टोरेज से लैस है।


स्‍पेसिफ‍िकेशंस की बात करें तो यह डिवाइस डेडेकेटेड गूगल असिस्‍टेंट की के साथ आता है, जो यूजर्स को वॉयस कमांड का उपयोग कर विभिन्‍न एप्‍स और फीचर्स तक पहुंच प्रदान करेगा। स्‍मार्टफोन में 5.7 इंच एचडी प्‍लस डॉट नॉच डिस्‍प्‍ले है और इसका स्‍क्रीन रेजोल्‍यूशन 1520x720 पिक्‍सल और आस्‍पेक्‍ट रेश्‍यो 19:9 है।


कैमरे की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्‍सल और 2 मेगापिक्‍सल का डुअल रियर कैमरा सेटअप है। सेल्‍फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 5 मेगापिक्‍सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। स्‍मार्टफोन में 3200एमएएच की बैटरी दी गई है और यह फोन एंड्रॉयड 9.0 पाई पर रन करता

Related News