दोस्तो जब से 3 जुलाई को देश की शीर्ष टेलीकॉम कंपनियों ने अपने रिचार्ज प्लान की कीमतों में बढ़ोत्तरी की हैं, तब से लोग एयरटेल, जियो और VI को छोड़ BSNL की तरफ भागने लगे हैं, भारत संचार निगम लिमिटेड, पूरे देश में अपनी 4जी सेवाएँ शुरू करने की तैयारी कर रही है। अपने 4जी रोलआउट के अलावा, कंपनी अपने 5जी नेटवर्क को विकसित करने में भी आगे बढ़ रही है, जिसके जल्द ही पूरा होने की उम्मीद है। अगर रिपोर्टस की माने तो अब आपको सिम खरीदने के लिए लाइन में लगने की जरूरत नहीं अब घर बैठे भी सिम मंगवा सकते हैं, आइए जानते हैं इसका पूरा प्रोसेस

Google

बीएसएनएल सिम कार्ड ऑनलाइन कैसे ऑर्डर करें

बीएसएनएल सेवाओं की बढ़ती मांग को देखते हुए, कंपनी ने ग्राहकों के लिए बिना किसी स्टोर पर जाए सिम कार्ड प्राप्त करना आसान बना दिया है। आइए जानते हैं इसका प्रोसेस

Google

Prune वेबसाइट पर जाएँ: prune.co.in पर जाएँ।

'सिम कार्ड खरीदें' विकल्प चुनें: देश (भारत) चुनें और अपने ऑपरेटर के रूप में बीएसएनएल चुनें।

अपना प्लान चुनें: उपलब्ध प्लान ब्राउज़ करें और अपनी ज़रूरतों के हिसाब से प्लान चुनें।

अपना मोबाइल नंबर दर्ज करें: सत्यापन के लिए आपके मोबाइल नंबर पर एक OTP भेजा जाएगा।

अपना विवरण प्रदान करें: अपना व्यक्तिगत विवरण और वह पता भरें जहाँ आप सिम कार्ड डिलीवर करवाना चाहते हैं।

Google

भुगतान पूरा करें: अपना ऑर्डर अंतिम रूप देने के लिए अपनी भुगतान जानकारी दर्ज करें।

अपना सिम प्राप्त करें: एक बार आपका ऑर्डर कन्फ़र्म हो जाने के बाद, आपका नया बीएसएनएल सिम कार्ड 90 मिनट के भीतर डिलीवर कर दिया जाएगा।

KYC और एक्टिवेशन: आपका सिम प्राप्त करने के बाद, एक प्रतिनिधि आपके घर पर KYC (अपने ग्राहक को जानें) सत्यापन करेगा, और आपका सिम एक्टिवेट हो जाएगा।

बीएसएनएल की आक्रामक विस्तार योजनाओं और घर-घर सिम कार्ड की सुविधा के साथ, कंपनी प्रतिस्पर्धी दूरसंचार बाजार में एक मजबूत दावेदार बनने के लिए तैयार है।

Related News