टेलीकॉम कंपनी BSNL ने वर्क @ होम ब्रॉडबैंड प्लान फ्री करने की घोषणा की है। क्योंकि कोरोनोवायरस के प्रकोप के कारण कई ऑफिस और वर्कप्लेस बंद हो रहे हैं और लोग अपने घरों से काम कर रहे हैं।

इस प्लान कोरोना के प्रकोप के दौरान लोगों को अपने घरों से काम करने के लिए प्रोत्साहित करने और सोशल डिस्टेंसिंग रखने के लिए पेश किया गया है।

प्लान अंडमान और निकोबार क्षेत्र सहित सभी क्षेत्रों के लिए उपलब्ध होगी। लेकिन बीएसएनएल लैंडलाइन कनेक्शन का उपयोग करने वाले यूजर्स ही इस प्लान का लाभ उठा सकते हैं। भले ही उपयोगकर्ता के पास लैंडलाइन कनेक्शन हो और ब्रॉडबैंड कनेक्शन न हो, फिर भी वे इस प्लान का लाभ उठा सकते हैं। इसके लिए लोगों को बीएसएनएल ब्रॉडबैंड मेम्बरशिप लेनी पड़ सकती है।

इस प्लान में 10Mbps पर रोजाना 5GB डेटा और उसके बाद 1Mbps अनलिमिटेड डेटा मिलता है। अपलोड और डाउनलोड पर इसकी कोई सीमा नहीं है।

नए प्लान में कोई मंथली चार्जेस या डिपॉज़िट नहीं है और यदि आपके लैंडलाइन कनेक्शन पर ब्रॉडबैंड का उपयोग हो तो बीएसएनएल इंस्टॉलेशन चार्ज नहीं लेगा। नए पैक में वॉयस कॉल मौजूदा लैंडलाइन प्लान्स की तरह ही रहेगी।

यह प्लान एक्टिव होने के बाद एक महीने के लिए उपलब्ध होगा। बीएसएनएल कनेक्शन के बिना वे किसी भी नियमित बीएसएनएल लैंडलाइन योजना को एक्टिव कर सकते हैं और यह प्लान नए उपभोक्ताओं के लिए भी उपलब्ध होगी।

Related News