बीएसएनएल ने हाल ही में अपने पांच प्रीपेड एसटीवी को बंद कर दिया है। लेकिन एक बार फिर सरकारी टेलीकॉम कंपनी STV 395 के संशोधन को लेकर चर्चा में है। इस संशोधन के साथ, बीएसएनएल ने दूसरी बार वॉयस कॉलिंग की सीमा शुरू की है। महत्वपूर्ण बात यह है कि दूरसंचार कंपनी 31 अक्टूबर तक अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग बेनिफिट दे रही थी। STV 395 में प्रतिदिन दो जीबी डेटा मिलता है। यह 71 दिनों के लिए वैध है और नवीनतम संशोधन के बाद इन लाभों को प्राप्त करना जारी रखेगा। STV 395 में संशोधन सभी सर्किलों पर लागू होगा।


बीएसएनएल का STV 395, 3000 ऑन-नेट में नए बदलाव के बाद जबकि नेट मिनटों में 1800 मुफ्त हो रहे हैं। पहले इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का लाभ मिलता था। लेकिन टेलिकॉम कंपनी हर दिन 250 मिनट कैपिंग कर रही है। मुफ्त मिनटों के बाद, उपयोगकर्ताओं को प्रति मिनट 20 पैसे का शुल्क देना होगा। महत्वपूर्ण रूप से, वोडाफोन आइडिया और एयरटेल जैसी निजी कंपनियां बिना किसी FUP सीमा के असीमित वॉयस कॉलिंग की पेशकश कर रही हैं।


आपको बता दें कि रिलाइंस जीयो ऑफ-नेटवर्क कॉलिंग मिनटों के लिए कैपिंग कर रहा है और प्रति मिनट 3 पैसे चार्ज करता है। BSNL के STV 395 के साथ, 2 जीबी डेटा 71 दिनों के लिए प्रतिदिन उपलब्ध है। नई योजना एसटीवी 395 मुंबई और दिल्ली सर्कल को छोड़कर सभी दूरसंचार सर्किलों में उपलब्ध है।


महत्वपूर्ण बात यह है कि इन दोनों महानगरों में, एमटीएनएल बीएसएनएल के बजाय अपनी सेवा प्रदान कर रहा है।

Related News