दुनियाभर में पेरेंट्स अपने बच्चों के सुरक्षित और सफल भविष्य को लेकर चिंतित रहते हैं। पेरेंट्स की चिंता के कई कारण हो सकते हैं। ऐसे ही कई कारणों में से एक हैं ऑनलाइन गेम्स खेलना। ऑनलाइन गेम हो या मोबाइल गेम ये फिर कंप्यूटर गेम्स, आपके बच्चे यदि दिनभर इसी में लगे रहते हैं तो चिंता करना लाजिमी हैं। लेकिन आज हम एक ऐसा उदारहण लेकर आये हैं जिसमें एक व्यक्ति ऑनलाइन गेम खेलकर करोड़पति बन गया। चलिए जानते हैं ...

यह खबर साल 2017 की हैं, जब डैन मिडलटन नाम के 26 वर्षीय ने ऑनलाइन गेम्स खेलकर करोड़ो रूपये कमा लिए। दरअसल मिडलटन अपना अधिकतर समय ऑनलाइन गेम खेलकर ख़त्म कर देते थे। वे जब भी ऑनलाइन गेम खेलते तो उसका वीडियो बनाकर यूट्यूब पर डाल दिया करते थे। इन वीडियो की मदद से उन्हें सालभर में 12.3 मिलियन ब्रिटिश पाउंड ( तकरीबन एक अरब 45 करोड़ रुपये) की कमाई हुई।

मिडलटन की की वजह से उन्हें फोर्ब्स ने यूट्यूब पर दुनियाभर में सबसे अधिक कमाई करने वालों की लिस्ट में प्रथम स्थान दिया। आपकी जानकारी के लिए बता दे यूट्यूब विज्ञापन से मिलने वाला तकरीबन 68 फीसदी मुनाफा यूट्यूबर को देता है। अपनी सफलता पर मिडलटन कहते हैं मैं और मेरी बीबी ने काफी समय एक साथ गेम खेलते हुए बिताया है। उन्होंने कहा कि पांच साल पहले मैंने यूट्यूब पर वीडियो बनाना शुरू किया था।

Related News