व्हाट्सएप इस समय सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले एप्लीकेशंस में से एक है। लोग न केवल अपने दोस्तों और परिवार के साथ कम्युनिकेट करने के लिए बल्कि अपना बिजनेस चलाने और वर्क के लिए कोआर्डिनेट करने के लिए भी ऐप का उपयोग करते हैं। लेकिन, क्या आप जानते हैं कि व्हाट्सएप आपके अकॉउंट को डिलीट या फिर परमानेंटली या टेम्पोरली ससपेंड कर सकता है। अगर आप व्हाट्सअप की किसी पॉलिसी का उल्लंघन करते हैं तो आपके साथ भी ऐसा हो सकता है।

विशेष रूप से, व्हाट्सएप ने अगस्त में भारत में 20.7 लाख अकाउंट्स को बैन कर दिया था , इसलिए यदि आप व्हाट्सएप की सेवाओं का आनंद लेना जारी रखना चाहते हैं, तो आपको भी इन चीजों को करने से बचना होगा।

अगर आप 'व्हाट्सएप प्लस' का इस्तेमाल करते हैं तो व्हाट्सएप आपका अकाउंट सस्पेंड कर सकता है। जो लोग अनजान हैं, उनके लिए व्हाट्सएप प्लस ऐप का एक आधिकारिक वर्जन है जो यूजर्स को स्टेटस हाईड करने। बिना सीमा के फोटो भेजने, व्हाट्सएप लिमिट से परे ग्रुप बनाने जैसी अतिरिक्त सुविधाओं की अनुमति देता है।


यदि एक निश्चित अवधि में बहुत से लोगों ने आपको ब्लॉक कर दिया है तो भी आपके अकॉउंट को सस्पेंड कर सकता है।


यदि आप अस्थायी रूप से बैन हो जाते हैं तो आप अपने व्हाट्सएप अकाउंट को कैसे अनब्लॉक कर सकते हैं?

अस्थायी रूप से बैन होने पर व्हाट्सएप आपके अकॉउंट कुछ समय के बाद अनब्लॉक कर देगा। यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि यदि आपके पास एक unofficial व्हाट्सएप अकॉउंट है तो आपको स्थायी निलंबन से बचने के लिए इसे तुरंत हटा देना चाहिए।

Related News