स्मार्टफोन का इस्तेमाल दुनिया में तेजी से बढ़ता जा रहा हैं। स्मार्टफोन हमारी जरुरत का अहम हिस्सा बनता जा रहा हैं। इंटरनेट का इस्तेमाल हो या कॉलिंग करने के लिए सबसे सुलभ सुविधा, स्मार्टफोन हमारे बेहद काम का हैं। आजकल स्मार्टफोन को इन सभी के अलावा मनोरंजन के लिए भी काफी इस्तेमाल किया जा रहा हैं। ऑनलाइन गेम्स हो या ऑफलाइन गेम्स स्मार्टफोन का निर्माण इन सब जरूरतों को देखकर किया जाने लगा हैं।

यदि आप एक अच्छा गेमिंग आईफोन खरीदना चाहते हैं तो हम आपके लिए इस आर्टिकल में भारतीय बाजार में मौजूद कुछ बेहतरीन आईफोन के बारे में बता रहे हैं। लिस्ट में शामिल सभी गेमिंग स्मार्टफोन हैं जो एक से बढ़कर एक शानदार गेमिंग फीचर्स के साथ बाजार में उपलब्ध कराये गए हैं। जानते हैं ...

आईफोन X

80 हजार रूपये की कीमत से शुरू होने वाले इस स्मार्टफोन में 5.8 इंच ओएलईडी डिस्प्ले दिया गया हैं। इसके साथ ही फोन में 12 मेगापिक्सल डुअल रियर कैमरा और 7 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी मोजूद हैं। फोन को पॉवर देने के लिए 2716 एमएएच बैटरी का इस्तेमाल किया गया हैं। आईफोन एक्स के दो वेरियंट भारतीय बाजार में उपलब्ध हैं, जिनमें 64 जीबी और 256 जीबी स्टोरेज विकल्प शामिल हैं।

आईफोन 8 प्लस

एप्पल का ये बेहतरीन स्मार्टफोन गेमिंग के दीवानों के लिए सबसे बढ़िया हैं। करीब 80 हजार रूपये कीमत से शुरू होने वाले इस आईफोन में 5.5 इंच की स्क्रीन दी गई हैं। वही फोन में 12 मेगापिक्सल डुअल रियर और 7 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी मोजूद हैं। इसके अलावा फोन में ए11 बायोनिक सीपीयू दिया गया हैं, जो गेमिंग अनुभव को शानदार बनाता हैं। फोन में 3 जीबी रैम के साथ 64 और 256 जीबी स्टोरेज विकल्प को शामिल किया हैं।

Related News