क्या आप विभिन्न ऐप डाउनलोड करने से थक गए हैं? ऐसा होता है कि यदि आप केवल एक ऐप डाउनलोड करते हैं, तो आपको एक और ऐप की सुविधा मिलेगी। जीहा यह खबर आपके लिए है। बीपर ने आपके लिए यह समस्या तय कर दी है। बीपर एक नया एप्लिकेशन है जो व्हाट्सएप, फेसबुक मैसेंजर, टेलीग्राम और सिग्नल जैसे एक स्थान पर 15 मैसेजिंग प्लेटफॉर्म प्रदान करता है। सीधे शब्दों में कहें, बीपर ऐप सभी मैसेजिंग ऐप का जंक्शन है।

बीपर ऐप के बारे में सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इसमें ऐप्पल के iMassenger को एंड्रॉइड, लिनक्स और विंडोज पर लाने के लिए भी समर्थन है। बीपर ऐप की सबसे बड़ी खासियत यह है कि आपको कई ऐप डाउनलोड नहीं करने होते। इसके अलावा, किसी भी ऐप के चैट को आर्काइव और स्नूज़ करने का विकल्प भी है, हालांकि बीपर के साथ एक मुद्दा यह है कि यह एक पेड ऐप है यानी आपको लगभग 730 रुपये प्रति माह खर्च करने होंगे। यह ऐप Google Play Store या Apple App Store से डाउनलोड नहीं किया जा सकता है। यह केवल कंपनी की वेबसाइट से डाउनलोड किया जाएगा।

1 Android Messages SMS

2 Beeper network,

3 Discord

4 Hangouts

5 i Message

6 Instagram

7 IRC

8 Matrix,

9 Facebook Messenger,

10 Signal

11 Skype

12 Slack

13 Telegram,

14 Twitter,

15 Whats app

कंपनी का दावा है कि हर हफ्ते नए चैट ऐप्स को बीपर स्पेस दिया जाता है। आपकी जानकारी के लिए, बीपर बीपर को पहले नोवाचैट के नाम से जाना जाता था। यह ओपन सोर्स मैट्रिक्स मैसेजिंग प्रोटोकॉल के तहत बनाया गया है। इसे कंकड़ स्मार्टवाच के संस्थापक एरिक मिगिकोवस्की ने बनाया था।

Related News