वीडियो स्ट्रीमिंग बाजार में, ऐप्पल और अमेज़ॅन एक-दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं, लेकिन अब आप अमेज़ॅन फायर स्टिक पर ऐप्पल टीवी ऐप का उपयोग कर सकते हैं। Apple TV वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा में, उपयोगकर्ताओं को वही सभी सेवाएँ मिलेंगी जो उन्हें Apple TV सेट-टॉप बॉक्स से मिलती हैं। इसके साथ, उपभोक्ताओं को न केवल नए टीवी शो मिलेंगे, बल्कि वे अपने मौजूदा iTunes मीडिया लाइब्रेरी से फिल्में और शो भी खरीद सकते हैं। इसके अलावा आप कुछ समय के लिए किराया भी ले सकते हैं। हाल ही में, इस ऐप का उपयोग सैमसंग स्मार्ट टीवी के साथ-साथ रोकू उपकरणों पर भी किया जा रहा है। अमेजन के फायर टीवी स्टिक (द्वितीय जीन) और फायर टीवी स्टिक 4K को भारत सहित पूरी दुनिया में लोग पसंद करते हैं।

Image result for Apple TV ऐप है Amazon Fire TV, इस तरह से करें डाउनलोड

Apple TV ऐप कैसे डाउनलोड करें
इसके लिए आप फायर टीवी स्टिक ओनर ऐप सेक्शन में जाकर Apple टीवी ऐप इंस्टॉल कर सकते हैं। एक बार जब आप ऐप्पल टीवी ऐप डाउनलोड कर लेते हैं, तो इसे स्थापित करने के लिए गेट बटन पर क्लिक करें। आप अमेज़न वेबसाइट पर सीधे ऐप्पल टीवी ऐप की सूची पर भी जा सकते हैं और ऐप डाउनलोड कर सकते हैं।

Image result for Apple TV ऐप है Amazon Fire TV, इस तरह से करें डाउनलोड

जिन उपयोगकर्ताओं के पास एलेक्सा-सक्षम वॉइस रिमोट है, वे अपने उपकरणों को ऐप्पल टीवी ऐप खोजने के लिए कह सकते हैं। एक Apple TV + सदस्यता के लिए भी Apple डिवाइस की आवश्यकता होगी। यह लाभ भारत में प्रति माह 99 रुपये के शुल्क पर उपलब्ध होगा। इसके साथ, सात दिनों की नि: शुल्क परीक्षण सुविधा होगी। एक सदस्य की सदस्यता का उपयोग परिवार के छह सदस्यों द्वारा किया जा सकता है। जिन उपभोक्ताओं ने 10 सितंबर के बाद एक नया आईफोन, आईपैड, मैक, आईपॉड टच या एप्पल टीवी खरीदा है, वे एक साल की मुफ्त सदस्यता के लिए पात्र होंगे।

Related News