अगर आप एक एप्पल फोन यूजर हैं, तो आपके लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी हैं, क्योंकि हाल ही में Apple ने iPhone उपयोगकर्ताओं के लिए iOS 18 पब्लिक बीटा 6 अपडेट जारी किया है, जो कंपनी द्वारा अपने नवीनतम उत्पाद लॉन्च के लिए तैयारियों के बीच एक महत्वपूर्ण कदम है। इस अपडेट के साथ, Apple ने iPadOS 18 और macOS Sequoia के लिए नए पब्लिक बीटा भी पेश किए हैं। यह नया बीटा रिलीज़ नए iPhone के डेब्यू से पहले अंतिम पुनरावृत्ति होने की उम्मीद है, जो बेहतर प्रदर्शन और स्थिरता का वादा करता है, आइए जानते है इसकी विशेषताएं-

google

iOS 18 पब्लिक बीटा 6 अपडेट मुख्य रूप से स्थिरता और प्रदर्शन को बेहतर बनाने पर केंद्रित है। इस रिलीज़ में कोई बड़ी नई सुविधाएँ या बदलाव नहीं हैं, लेकिन इसे उपयोगकर्ता अनुभव को बेहतर बनाने और मौजूदा बग को ठीक करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

iOS 18 की मुख्य विशेषताएं

google

बढ़ाया हुआ अनुकूलन: उपयोगकर्ता होम स्क्रीन, कंट्रोल सेंटर और ऐप आइकन के लिए नए अनुकूलन टूल की उम्मीद कर सकते हैं

अपडेट किया गया फ़ोटो ऐप: टैब बार को हटाने के साथ फ़ोटो ऐप में काफ़ी बदलाव देखने को मिलेगा, जो ज़्यादा सुव्यवस्थित सिंगल-स्क्रीन UI में बदल जाएगा।

मैक इंटीग्रेशन: macOS Sequoia iPhone मिररिंग को सक्षम करेगा, जिससे Apple डिवाइस के बीच कनेक्टिविटी बढ़ेगी।

google

डेडिकेटेड पासवर्ड ऐप: iCloud Keychain को लॉगिन क्रेडेंशियल के आसान प्रबंधन के लिए एक नए, डेडिकेटेड पासवर्ड ऐप से फ़ायदा होगा।

मैसेज ऐप अपग्रेड: मैसेज ऐप RCS सपोर्ट, इमोजी टैपबैक और शेड्यूल किए गए मैसेज पेश करेगा, जिससे संचार को बेहतर बनाने के लिए नई कार्यक्षमताएँ जोड़ी जाएँगी।

Related News