दुनिया की सबसे प्रसिद्ध और लोकप्रिय कंपनी Apple, जिसने शक्तिशाली सुविधाओं के साथ iPhone, iPad, Macbook, AirPods जैसे कई इलेक्ट्रिक उत्पाद लॉन्च किए हैं, अब इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च करने की योजना पर काम कर रही है। साल 2024 तक Apple इलेक्ट्रिक कारों के बाजार में उतरने की उम्मीद है। क्या खास बात है कि एप्पल अपने स्मार्टफोन के प्रोसेसर की तरह ही अपनी इलेक्ट्रिक कार के लिए अपनी बैटरी बना रहा है, जो कम कीमत पर ज्यादा माइलेज देगी।

समाचार एजेंसियों के अनुसार, Apple एक सेल्फ ड्राइविंग कार बनाने की योजना पर काम कर रहा है, जो भविष्य की गतिशीलता के लिए एक उदाहरण हो सकता है। ऐप की आगामी इलेक्ट्रिक कार की खबर अमेरिकी कंपनी टेस्ला के सिर पर भारी पड़ने के लिए बाध्य है, क्योंकि दोनों कंपनियां अपने प्रीमियम उत्पादों के लिए जानी जाती हैं। यह देखा जाना बाकी है कि लुक्स, फीचर्स, पावर और बैटरी के मामले में एप्पल की नई इलेक्ट्रिक कार कैसी दिखेगी और यह अपने प्रतिद्वंदियों को कैसे टक्कर देगी।

ऐप्पल ने इस साल दुनिया को प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में सबसे आगे लाया है और कई अन्य उत्पादों को लॉन्च किया है, जिसमें स्मार्टफ़ोन के साथ-साथ लैपटॉप भी शामिल हैं। IPhone 12 सीरीज बहुत खास है और यह फोन 5 जी सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाला फोन बन गया है। ऐप्पल की कार को पहली बार 2014 में रिपोर्ट किया गया था, लेकिन तब से ऐप्पल ने अपनी तकनीक और सॉफ्टवेयर विकास पर अधिक ध्यान केंद्रित किया है, प्रत्येक वर्ष एक से अधिक मजबूत उत्पाद लॉन्च किए हैं।

लेकिन कुछ महीने पहले ही यह पता चला था कि Apple अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की दिशा में बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है और 2024 तक यह अमेरिकी कंपनी अपनी पहली कार लोगों के लिए बाजार में लॉन्च करेगी। Apple इलेक्ट्रिक कार के डिजाइन के साथ-साथ इसकी उन्नत तकनीक के विकास पर काम करने के लिए कई कंपनियों के साथ बातचीत कर रहा है। तो अब जब यह खबर मिली है, तो ऐसा लगता है कि Apple के प्रशंसकों को इस नई कार का इंतजार रहेगा।

Related News