Apple ने इस बार iPhone के साथ बॉक्स में चार्जर न देकर सभी को चौंका दिया। हालांकि एक मिश्रित प्रतिक्रिया थी, कुछ लोगों को यह पसंद नहीं आया, फिर कुछ लोग लॉन्च के मौके पर Apple द्वारा दिए गए तर्क से संतुष्ट लग रहे हैं। Apple किसी भी iPhone के साथ बॉक्स में चार्जर और इयरफ़ोन प्रदान नहीं करेगा। कंपनी ने तर्क दिया कि इससे कार्बन उत्सर्जन कम हो सकता है।


एप्पल का तर्क कुछ भी हो, कंपनी की कमाई बढ़ रही है क्योंकि उसके पास बॉक्स में चार्जर नहीं है। लोगों को टाइप सी चार्जर या वायरलेस चार्जर अलग से खरीदने के लिए मजबूर किया जा रहा है। Apple के वायरलेस ईयरफोन और चार्जर की बिक्री में उछाल- डिजिटाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, iPhone 12 सीरीज़ के लॉन्च के बाद से Apple AirPods की बिक्री बढ़ रही है। ऐप्पल ने वायर्ड इयरफ़ोन को बॉक्स से हटा दिया, लेकिन यू.एस. में, कंपनी ने बीट्स ब्रांड के तहत फ्लेक्स नेकबैंड इयरफ़ोन लॉन्च किया है।


अब इसकी बिक्री बढ़ रही है। एक आपूर्ति श्रृंखला स्रोत के हवाले से एक रिपोर्ट में, डिजिटाइम्स ने कहा कि एप्पल के बीट फ्लेक्स में तेजी आ रही है। यहां आपको बता दें कि एप्पल के अपने फोन के साथ एक्सेसरीज के नही देने से पिछले दिनों सैमसंग और फिर बाद में शाओमी ने कंपनी का मजाक उड़ाया था। सैमसंग ने साफ शब्दों में ग्राहकों को कहा था कि, घबराईए मत हम अब भी अपने फोन के साथ चार्जर और एय़रफोन देते है। हालांकी कंपनी को अब अपने फोन के साथ चार्जर या एयरफोन नही देने का फैसला सही साबित हो रहा है।

Related News