दुनिया के सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप में से एक WhatsApp है। इस ऐप पर टेक्स्टिंग से लेकर वॉयस और वीडियो कॉल्स तक में भी आपको कई दिलचस्प फीचर्स मिल रहे हैं। व्हाट्सएप को समय-समय पर नए अपडेट भी देखने को मिलते हैं, जो ऐप में आकर्षक फीचर जोड़ते रहते हैं। WhatsApp एक जबरदस्त सिक्योरिटी अपडेट जारी करने जा रहा है, तो आइए जानते हैं...

WhatsApp का नया अपडेट: रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp ने एक नया अपडेट पेश किया है जिसमें एक नया सेफ्टी फीचर जारी किया गया है. अपडेट के साथ व्हाट्सएप वर्जन 2.22.8.7 को एक्सेस कर सकता है और यह अपडेट गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम के जरिए लाया जा रहा है। एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन को लेकर अपडेट में ऐड भी दिया जा रहा है।

WhatsApp में ये होगा बदलाव: आइए आपको बताते हैं कि इस अपडेट के साथ ऐप में क्या-क्या बदलाव देखने को मिलने वाले हैं। अपडेट का नाम एंड-टू-एंड इंडिकेटर है, जिसके तहत अब व्हाट्सएप यूजर्स को उनके कॉल लॉग्स के पेज के नीचे जरूरी जानकारी दी जाने वाली है, जिसमें लिखा होगा कि उनका फोन कॉल एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड हैं और उन्हें न तो व्हाट्सएप और न ही मेटा द्वारा सुना जा सकता है। चैट और स्टेटस अपडेट वाले पेजों के लिए पेश की जाने वाली है।

व्हाट्सएप का यह नया अपडेट फिलहाल सिर्फ व्हाट्सएप के बीटा यूजर्स के लिए पेश किया जा रहा है। इस बारे में कोई खास जानकारी नहीं मिली है कि यह अपडेट आईफोन या बाकी यूजर्स के लिए कब तक जारी होने वाला है। WhatsApp की ओर से इस अपडेट के बारे में कोई जानकारी या बयान नहीं आया है।

Related News